Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खशोगी की हत्या: डोनाल्ड ट्रंप की सऊदी अरब को धमकी, कहा- भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकार जमाल खगोशी को लेकर पैदा हुए वैश्विक आक्रोश को देखते हुए अपनी प्रतिक्रिया सख्त करते हुए कहा कि अगर इसमें सऊदी अरब का हाथ हुआ तो उसे बेहद गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

खशोगी की हत्या: डोनाल्ड ट्रंप की सऊदी अरब को धमकी, कहा- भुगतने होंगे गंभीर परिणाम

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वाशिंगटन पोस्ट के लापता पत्रकार जमाल खगोशी को लेकर पैदा हुए वैश्विक आक्रोश को देखते हुए अपनी प्रतिक्रिया सख्त करते हुए कहा कि अगर इसमें सऊदी अरब का हाथ हुआ तो उसे बेहद गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

ट्रंप का यह बयान सऊदी अरब एवं तुर्की के दौरे से लौटे विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ द्वारा जांच की जानकारी देने के बाद आया है।

इस महीने की शुरुआत में तुर्की की राजधानी इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के दूतावास में प्रवेश करने के बाद से लापता हुए खशोगी के संबंध में आशंका है कि दूतावास के भीतर ही उनकी हत्या कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें- ब्रसेल्स : उपराष्ट्रपति नायडू की यूनान, पुर्तगाल के प्रधानमंत्रियों के साथ बैठक, इन मुद्दों पर हुई बात

इस घटना के बाद से विश्व भर में और उससे भी ज्यादा अमेरिका में रोष है। खशोगी अमेरिका के स्थायी निवासी थे और 'वॉशिंगटन पोस्ट' अखबार के लिए काम कर रहे थे।

एक अभियान रैली के लिए मोंटाना रवाना होने के दौरान उन्होंने ज्वाइंट फोर्स बेस एंड्र्यूज में संवाददाताओं से कहा कि मुझे निश्चित तौर पर ऐसा ही लगता है। यह बेहद दुखद है।

तुर्की जांचकर्ताओं ने स्थानीय तथा अमेरिका मीडिया से कहा है कि दूतावास के भीतर खशोगी की बर्बरता से हत्या कर दी गई। सऊदी अरब के जिम्मेदार पाए जाने पर उसे क्या परिणाम भुगतने होंगे।

यह पूछे जाने पर ट्रंप ने जवाब दिया कि ये बेहद गंभीर होंगे। यह बुरा, बहुत बुरा है। लेकिन हम देखेंगे कि क्या होता है। ट्रंप ने कहा कि हम कुछ जांचों एव‍ं परिणामों का इंतजार कर रहे हैं।

हमारे पास बहुत जल्द परिणाम होंगे और मुझे लगता है कि मैं बयान देने वाला हूं और बहुत सख्त बयान देने वाला हूं। लेकिन हम तीन अलग-अलग जांचों का इंतजार कर रहे हैं और हम बहुत जल्द इसकी तह तक पहुंचने में कामयाब हो जाएंगे।

इसे भी पढ़ें- राममंदिर विवाद: RSS और शिवसेना ने बढाया दबाव, क्या मोदी सरकार संसद में लाएगी कानून?

ट्रंप के साथ मुलाकात के दौरान पोम्पिओ ने सलाह दी थी कि सऊदी अरब को जांच पूरी करने के लिए कुछ और समय दिया जाना चाहिए।

पोम्पिओ ने कहा कि हमने उन्हें स्पष्ट कर दिया है कि खशोगी के संबंध में इस मामले को बेहद गंभीरता से ले रहे हैं। उन्होंने भी मुझे स्पष्ट किया है कि वह खशोगी के लापता होने की गंभीरता को समझते हैं। उन्होंने कहा कि सऊदी नेतृत्व ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह मामले की गहन जांच करेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top