Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चार दिवसीय यात्रा पर पीएम मोदी पहुंचे जॉर्डन, भारतीय समुदाय के लोगों से की मुलाकात

पीएम के स्वागत में जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला ने एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया। वहीं उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात भी की।

चार दिवसीय यात्रा पर पीएम मोदी पहुंचे जॉर्डन, भारतीय समुदाय के लोगों से की मुलाकात

चार दिवसीय विदेश यात्रा पर रवाना हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे पहले जॉर्डन की राजधानी अम्मान पहुंच चुके हैं। पीएम के स्वागत में जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला ने एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया।

जॉर्डन के किंग से की पीएम ने मुलाकात की

पीएम मोदी की जॉर्डन के किंग अब्‍दुल्‍लाह सेकंड अल बिन हुसैन से मुलाकात की। पीएम ने किंग को यात्रा सुगम बनाने के लिए धन्‍यवाद दिया है। उसके बाद पीएम शनिवार को फलस्‍तीन पहुंचेंगे।

जहां वे प्रेसिडेंट महमूद अब्‍बास से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। इस दौरान वह सुरक्षा और व्यापार जैसे रणनीतिक क्षेत्रों में सहयोग मजबूत करने के लिए वार्ता करेंगे।

पीएम मोदी ने रवाना होने से पहले कहा

मोदी ने अपने रवानगी बयान में कहा कि दूसरे देशों के साथ हमारे संबंधों में यह क्षेत्र एक महत्वपूर्ण प्राथमिकता है। हमारे यहां के देशों के साथ शानदार बहुआयामी संबंध हैं। मैं इस यात्रा के जरिए पश्चिम एशिया और खाड़ी क्षेत्र के साथ भारत के बढ़ते और महत्वपूर्ण संबधों को मजबूत करने की आशा करता हूं।

प्रधानमंत्री की फलस्तीन की यह प्रथम यात्रा होने का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि वह राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ अपनी चर्चा और फलस्तीनी अवाम के प्रति भारत के समर्थन को दोहराने तथा फलस्तीन के विकास को लेकर आशावादी हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने जाने से पहले किया ट्वीट

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर लिखा है कि समुद्री परिप्रेक्ष्य से हमारे पड़ोसियों को पुनर्परिभाषित किया जा रहा है। खाड़ी और पश्चिम एशिया क्षेत्र के साथ हमारे बहुआयामी संबंधों को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जार्डन, फलस्तीन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान की नौ से 12 फरवरी तक चार दिवसीय यात्रा शुरू कर रहे हैं।

ये है 4 दिनों की यात्रा का पूरा कार्यक्रम

जॉर्डन के बाद पीएम मोदी फलस्‍तीन की यात्रा पर पहुंचेंगे। इसके बाद वे यूएई की वर्ल्‍ड गवर्नमेंट समिट को संबोधित करेंगे। उसके बाद वो 11 फरवरी की शाम मोदी ओमान के सुल्‍तान से मुलाकात करेंगे और अंतिम में 12 फरवरी को ओमान के उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे।

Next Story
Top