Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

थल सेना, वायु सेना और नौसेना की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में पेश किए सबूत

राजधानी दिल्ली में भारतीय वायुसेना, थलसेना और नौसेना की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस शुरु हो गई है। इससे पहले दो घंटे के लिए प्रेस कांफ्रेस को स्थगित कर दिया गया था।

थल सेना, वायु सेना और नौसेना की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में पेश किए सबूत

राजधानी दिल्ली में भारतीय वायुसेना, थलसेना और नौसेना की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस शुरु हो गई है। इससे पहले दो घंटे के लिए प्रेस कांफ्रेस को स्थगित कर दिया गया था। प्रेस को संबोधित करते हुए एयर वायस मार्शल आरजीके कपूर ने कहा कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों को घुसपैठ करने वाले पाकिस्तानी विमानों को रोकने का काम सौंपा गया और उन्हें नाकाम करने में कामयाब रहे। हालांकि पाकिस्तानी वायुसेना के जेट ने बम गिराए, लेकिन वे कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाए।

एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कहा कि एक पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मिग 21 बिसन एयरक्राफ्ट ने मार गिराया। राजौरी के पूर्व में एफ-16 के कुछ पार्ट्स को भारतीय क्षेत्र में बरामद किया गया है। साथ ही भारतीय वायुसेना को खुशी है कि विंग कमांडर अभिनंदर कल लौट रहे हैं।

नौसेना रियर एडमिरल डी एस गुजराल ने कहा कि हम पाकिस्तान द्वारा किसी भी दुस्साहस के लिए तैयार हैं और हम दृढ़ कार्रवाई के लिए तैयार हैं। हम अपने नागरिकों की सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करना चाहते हैं।

मेजर जनरल सुरेंद्र सिंह ने कहा कि जब तक पाकिस्तान आतंकियों को पनाह देता रहेगा, हम आतंकी कैंपों को निशाना बनाते रहेंगे।

बता दें कि पुलवामा हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच भारी तनाव चल रहा था। इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को भारत सौंपने की घोषणा की है। इमरान खान ने कहा कि हम आतंकवाद समेत सभी मुद्दों पर बातचीत करने के लिए तैयार हैं।

बता दें कि बुधवार को पुंछ और राजौरी में 3 पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों के घुसने पर भारत ने भी जवाबी कार्रवाई की थी। पाकिस्तान की घुसपैठ का जवाब देने के लिए 2 मिग-21 और 3 सुखोई- 30 भेजे थे।

इस दौरान मिग के पायलट्स ने एक पाकिस्तानी एफ-16 मार गिराया था। इस दौरान हमारा एक मिग क्रैश हो गया और पायलट विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान में बंदी बना लिए गए। उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, एक वीडियो में अभिनंदन को कुछ लोग पीटते हुए दिखे। वहीं एक वीडियो में उनकी आंखों पर पट्टी बंधी हुई थी।

Share it
Top