Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जाॅन्सन ऐंड जाॅन्सन का बेबी पाउडर सुरक्षित

रयूटर्स का आलेख एकतरफा, झूठा और भड़काने वाला है। जाॅन्सन ऐंड जाॅन्सन का बेबी पाउडर सुरक्षित और एसबेस्टस-रहित है। 100,000 से अधिक पुरूषों और महिलाओं पर किये गये अध्ययनों से पता चलता है कि इस टैल्क से कैंसर या एसबेस्टस-संबंधी बीमारी नहीं होती है।

जाॅन्सन ऐंड जाॅन्सन का बेबी पाउडर सुरक्षित

रयूटर्स का आलेख एकतरफा, झूठा और भड़काने वाला है। जाॅन्सन ऐंड जाॅन्सन का बेबी पाउडर सुरक्षित और एसबेस्टस-रहित है। 100,000 से अधिक पुरूषों और महिलाओं पर किये गये अध्ययनों से पता चलता है कि इस टैल्क से कैंसर या एसबेस्टस-संबंधी बीमारी नहीं होती है। विनियामकों और दुनिया की प्रमुख प्रयोगशालाओं द्वारा स्वतंत्र रूप से कराये गये हजारों टेस्ट्स साबित करते हैं कि हमारे बेबी पाउडर में कभी भी एसबेस्टस नहीं रहा है।

जाॅन्सन ऐंड जाॅन्सन के अटाॅर्नी ने र्युटर्स को सैकड़ों दस्तावेज दिये और प्रत्यक्ष रूप से दर्जनों सवालों के जवाब दिये, ताकि गलत सूचना एवं झूठ को सुधारा जा सके। इसके बावजूद, र्युटर्स ने तथ्यों की समीक्षा हेतु हमारे प्रतिनिधियों से मिलने से बार-बार इनकार कर दिया और हमारे द्वारा उन्हें प्रदत्त काफी सामग्री को सम्मिलित करने से मना कर दिया।

रयूटर्स का आलेख तीन प्रमुख क्षेत्रों में गलत है

इस आलेख में, जाॅन्सन ऐंड जाॅन्सन, प्रमुख स्वतंत्र प्रयोगशालाओं एवं शिक्षण संस्थानों द्वारा कराये गये हजारों टेस्ट्स की अनदेखी की गई है, जिनमें बार-बार यह साबित हो चुका है कि हमारे टैल्क में एसबेस्टस मौजूद नहीं है।

इस आलेख में यह नजरंदाज कर दिया गया है कि जाॅन्सन ऐंड जाॅन्सन ने पूर्णतः एवं खुलकर यू.एस.एफडीए और अन्य वैश्विक विनियामकों के साथ सहयोग किया है और बीते दशकों में उनसे जब भी कोई कोई जानकारी मांगी गई, जाॅन्सन ऐंड जाॅन्सन ने वो सभी सामग्री उपलब्ध कराई।

हमने अपनी काॅस्मेटिक टैल्क माइन्स भी बनाई है और प्रसंस्कृत टैल्क को जांच हेतु विनियामकों को उपलब्ध कराया। विनियामकों ने दोनों की जांच की है और उन्होंने हमेशा यही पाया है कि हमारा टैल्क एसबेस्टस-रहित है।

आलेख में इस बात की भी उपेक्षा की गई है कि जाॅन्सन ऐंड जाॅन्सन ने हमेशा ही सर्वाधिक उन्नत जांच विधियों का प्रयोग कर यह पुष्टि की है कि हमारे काॅस्मेटिक टैल्क में एसबेस्टस नहीं है।

जाॅन्सन ऐंड जाॅन्सन के टैल्क में एसबेस्टस की जांच के लिए जाॅन्सन ऐंड जाॅन्सन, विनियामकों या स्वतंत्र विशेषज्ञों द्वारा उपलब्ध प्रत्येक विधि के जरिए जांच की गई है और इन सभी विधियों में से सभी में यही पाया गया है कि हमारे काॅस्मेटिक टैल्क में एसबेस्टस नहीं है।

जाॅन्सन ऐंड जाॅन्सन हमारे उत्पाद के सुरक्षित होने के लिए लगातार बचाव करते रहेगा। टैल्क से जुड़ी सच्चाई एवं तथ्यों के लिए, कृपया www.factsabouttalc.com पर जाएं।

Share it
Top