logo
Breaking

यूपी में नौकरी की चाह रखने वालों के लिए सुनहरा मौका, 25 हजार होगी सैलरी

योगी सरकार यूपी में नौकरी की बहार ला रही है। प्रदेश में 824 लोक कल्याण मित्रों की बहाली की घोषणा हुई है। लोक कल्याण मित्रों की बहाली ब्लॉक लेवल पर होगी।

यूपी में नौकरी की चाह रखने वालों के लिए सुनहरा मौका, 25 हजार होगी सैलरी

रोजगार की चाहत है तो अब इंतजार खत्म होने वाला है। योगी सरकार यूपी में नौकरी की बहार ला रही है। प्रदेश में 824 लोक कल्याण मित्रों की बहाली की घोषणा हुई है। लोक कल्याण मित्रों की बहाली ब्लॉक लेवल पर होगी।

यूपी सरकार ब्लॉक स्तर पर लड़के-लड़कियों की बहाली करने वाली है। चयनित युवा-युवतियों को गांव-गांव जाकर प्रदेश सरकार की योजनाओं से जनता को रूबरू करवाना होगा।

इसे भी पढ़ें: अब राजस्थान सरकार ने बदला गांव का नाम, 'मियां का बाड़ा' से किया 'महेश नगर'

लोगों को सरकार के अच्छे कदम के बारे में बताना होगा। उस योजना से कितने लोग लाभांवित हुए कैसे योजना का लाभ लें ये सब बातें ग्रामीणों को बतानी होगी।
लोक कल्याण मित्रों की बहाली में तीस प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए रिजर्व रहेंगी। यह इंटर्नशिप प्रोग्राम एक साल का होगा। युवाओं की सैलरी 25000 रुपये होगी। इसके अलावा गांव में आने जाने के लिए 5000 रुपये यात्रा भत्ता मिलेगा।
उत्तर प्रदेश सरकार का यह प्रोग्राम सिर्फ युवाओं के लिए ही हैं खासकर जो उत्साहवर्धक और अनुभवी हैं। वैसे युवाओं को मौका मिलेगा जो समाज में बदलाव लाना चाहते हैँ। योगी सरकार का यह आइडिया क्लिक कर जाता है तो इसे एक साल के लिए और बढ़ा दिया जायेगा।
Share it
Top