Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

JNU के छात्रों पर हुआ लाठी चार्ज, छात्राओं-महिला पत्रकार ने पुलिस पर लगाया छेड़खानी का आरोप

छात्रों और शिक्षकों का पैदल मार्च जैसे ही आईएनए मार्केट तक पहुंचा, वैसे ही दिल्ली पुलिस ने छात्र-छात्राओं और प्रोफेसरों पर वाटर केनन का प्रयोग किया और उन पर लाठी चार्ज की।

JNU  के छात्रों पर हुआ लाठी चार्ज, छात्राओं-महिला पत्रकार ने पुलिस पर लगाया छेड़खानी का आरोप
X

विश्वविद्यालय के स्वायत्ता देने और विश्वविद्यालय में छात्राओं के साथ हो रहे यौन शोषण के खिलाफ जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रसंघ और शिक्षक संघ सहित जेएनयू के छात्रों का विश्वविद्यालय से लेकर संसद तक पैदल मार्च निकलना था।

लेकिन छात्रों और शिक्षकों का पैदल मार्च जैसे ही आईएनए मार्केट तक पहुंचा, वैसे ही दिल्ली पुलिस ने छात्र-छात्राओं और प्रोफेसरों पर वाटर केनन का प्रयोग किया और उन पर लाठी चार्ज की।
इस लाठी चार्ज में कई छात्रों को चोटें आईं है। लाठीचार्ज के दौरान छात्राओं के साथ भी पुलिस द्वारा छेड़छाड़ की घटनाएं सामने आई। विरोध मार्च के दौरान एक महिला फोटो पत्रकार के साथ भी छेड़छाड़ हुई।

महिला पत्रकार ने दर्ज की शिकायत

इस छेड़छाड़ को लेकर महिला ने दिल्ली पुलिस को शिकायत की है। शिकायत सरोजनी नगर थाने में दर्ज करायी गयी है । यूनिवर्सिटी कैम्पस से संसद तक पैदल मार्च रैली को कवर कर रही महिला रिपोर्टर ने एसएचओ पर बदसलूकी करने और कैमरा छीनने का का आरोप लगाया है।
पत्रकार ने कहा कि दिल्ली के आईएनए पर जेएनयू विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली कैंट के SHO द्वारा छेड़छाड़ की गई थी। इस मामले में महिला रिपोर्टर ने SHO के खिलाफ दिल्ली पुलिस को लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस ने दी सफाई

हालांकि दिल्ली पुलिस ने इस शिकायत पर सफाई पेश की है। दिल्ली पुलिस का कहना है कि महिला पत्रकार बेरिकेड के गलत तरफ खड़ी थी, पत्रकार ने जो भी आरोप लगाए है गलत है। हमने उसका कैमरा नहीं छीना है, बाकी हम मामले की जांच करेंगे।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि वे मामले पर गौर कर रहे हैं और वीडियो फुटेज को खंगालेंगे। पुलिस का सतर्कता विभाग मामले की जांच करेगा।

छात्रों की ये है मांग

जेएनयू के छात्र और शिक्षक शुक्रवार यूनिवर्सिटी कैम्पस से संसद तक रैली निकाली। यह रैली शुक्रवार को 2 बजे शुरू हुई इस में करीब दो हजार छात्र-छात्राएं शामिल हुए।
विरोध प्रदर्शन में यौन उत्पीड़न, क्लास में अनिवार्य उपस्थिति, सीट कटौती समेत तमाम मुद्दों को लेकर छात्रों और शिक्षकों ने नारेबाजी की और शिक्षक अतुल जौहरी की बर्खास्त करने की मांग की है। पैदल मार्च के दौरान छात्रों और तैनात पुलिस के बीच झड़प भी हुई।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story