Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के कुलपति बने JNU के प्रोफेसर राकेश भटनागर

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर राकेश भटनागर को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया गया। भटनागर साल 2012-2013 तक कुमायूं विश्वविद्यालय के कुलपति थे।

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के कुलपति बने JNU के प्रोफेसर राकेश भटनागर
X

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर राकेश भटनागर को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय(बीएचयू) का कुलपति नियुक्त किया गया। भटनागर साल 2012-2013 तक कुमाऊं विश्वविद्यालय के कुलपति थे।

इसे भी पढ़ेंः सेना ने मार गिराए दो आतंकी, भारी मात्रा में बरामद किया हथियार-गोला बारूद

वह पिछले दो दशक से जेएनयू में पढ़ा रहे हैं और वह माइक्रो बायोलोजी क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (जो इस विश्वविद्यालय के विजिटर भी हैं) ने इस सप्ताह भटनागर की नियुक्ति को मंजूरी दे दी।
भटनागर बीएचयू के रजिस्ट्रार नीरज त्रिपाठी से प्रभार ग्रहण करेंगे। इस संबंध में बीएचयू प्रशासन को ई-मेल प्राप्त हो गया है।त्रिपाठी इस शीर्ष पद के अतिरिक्त प्रभार को पिछले साल अक्तूबर से संभाल रहे हैं।
शुक्रवार देर रात बीएचयू के सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी डॉ. राजेश सिंह की तरफ से जारी किए गए मेल में बताया गया कि जेएनयू के प्रोफेसर राकेश भटनागर को बीएचयू के कुलपति के रूप में नियुक्त किया गया है।
गौरतलब है कि विश्वविद्यालय में 26 नवंबर 2017 को कुलपति प्रोफेसर गिरीशचन्द्र त्रिपाठी का कार्यकाल खत्म होने के बाद से ही नए कुलपति की नियुक्ति को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story