Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजद्रोह के आरोप में कश्मीर का प्रोफेसर गिरफ्तार

कश्मीर में लगभग 150 ऐसे लोग हैं जिनके पास ऐके-47 हैं

राजद्रोह के आरोप में कश्मीर का प्रोफेसर गिरफ्तार
X
जम्मू. जम्मू-कश्मीर के एक प्रोफेसर को राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। इस प्रोफेसर पर आरोप है कि इसने 30 नवंबर को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 7 जवानों को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। इस वजह से उसे कॉलेज से बर्खास्त कर दिया गया है। मामला कश्मीर के अवंतिपुरा का है। जिस प्रोफेसर पर आरोप लगा है उसका नाम शाह नवाज है। नवाज ने कहा था कि ‘पाकिस्तानी शेरों की तरह आते हैं, हिंदुस्तानियों को मारते हैं और वापस चले जाते हैं। कश्मीर में लगभग 150 ऐसे लोग हैं जिनके पास ऐके-47 हैं जिनके लिए मैं अपनी जान दे सकता हूं और उनकी हर संभव मदद करने को तैयार हूं।’
कठुआ से प्रधान सत्र न्यायाधीश ने शनिवार (10 दिसंबर) को नवाज की जमानत याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी कि उनके सामने कुछ ऐसी बातें आई हैं जिससे लगता है कि नवाज ने ऐसी बातें की होंगी।
इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक नवाज ने ये टिप्पणी 30 नवंबर को की थी। जब नगरोटा में सेना कैंप में हुए हमले में भारत के 7 जवान शहीद हो गए थे। नवाज पर आरोप है कि उसने बात कर रहे कुछ छात्रों के बीच में आकर उस मामले पर ही कमेंट किया था। जिन चार स्टूडेंट्स ने नवाज के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है उसमें मनोज कुमार, तिलक राज, गणेश कुमार और सुभाष शामिल हैं।
शिकायत में यह भी कहा गया है कि नवाज वहां पढ़ने वाले मुस्लिम बच्चों को अफगानी लिबाज में आकर भड़काने की कोशिश भी करते थे। पुलिस ने मामला दर्ज करके नवाज को कस्टडी में ले लिया है। इसके अलावा मामले की जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री नसीम अख्तर को भी दे दी गई है। उन्होंने ही नवाज को बर्खास्त करने का ऑर्डर दिया था। उप प्रभागीय न्यायाधीश अजीत सिंह का कहना है कि कॉलेज के हालात फिलहाल सामान्य हैं और क्लास भी फिर से शुरू हो गई हैं लेकिन जानकारी मिली है कि नवाज के गिरफ्तार होने के बाद से कॉलेज में धुर्वीकरण का माहौल बन रहा है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story