Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कश्मीरः पुलिस अधिकारी ने पाक को दी खुफिया जानकारी

पाकिस्तानी एजेंट ने पुलिस कंट्रोल रूप में फोन करके पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के तैनाती की जानकारी मांगी

कश्मीरः पुलिस अधिकारी ने पाक को दी खुफिया जानकारी
श्रीनगर. जम्मू कश्मीर में एक पुलिस अधिकारी को पाकिस्तान में खुफिया जानकारी पहुंचाने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया। पुलिस अधिकारी जम्मू कश्मीर में पैरामिलिट्री फोर्स और पुलिस की तैनाती की पूरी जानकारी पाकिस्तानी एजेंट को दिया करता था। पाकिस्तानी एजेंट इस जानकारी को अपने आकाओं तक पहुंचाता था ताकि घुसपैठ और आतंकी हमले की योजना बनायी जा सके।
टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार जब पाकिस्तानी एजेंट ने पुलिस कंट्रोल रूप में फोन करके पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के तैनाती की जानकारी मांगी। कंट्रोल रूप में जिसने फोन रिसीव किया उसने हिदायत दी कि इस तरह की जानकारी के लिए वो मैसेजिंग सर्विस का इस्तेमाल करे। इस पूरी बातचीत को सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी ने रिकार्ड कर लिया। इस कॉल की पूरी जानकारी जब गृह मंत्रालय को दी गयी।
जांच से पता चला कि यह अफसर जम्मू-कश्मीर आर्म्ड पुलिस में डिप्टी सुपरिडेंटेंड ऑफ पुलिस तनवीर अहमद (डीएसपी) है। दूसरी तरफ आरोपी अफसर खुद को निर्दोष बता रहा है उसका कहना है "फोन करने वाले ने खुद को आर्मी कमांडर बताया। फोन करने वाला घाटी में अलग-अलग जगहों पर फोर्स की तैनाती की जानकारी चाहता था। कॉलर से जानकारी साझा करने से पहले मैंने एसपी से इजाजत भी ली थी। " पिछले 15 दिनों से उन पर कड़ी नजर रखी जा रही थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top