Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP उपचुनाव में अपनी जमानत जब्त होने का जश्न मना रही है कांग्रेस: जितेंद्र सिंह

विपक्षी कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि शायद यह पहला मौका है जब कोई राजनीतिक पार्टी किसी चुनावी नतीजे को लेकर नाच-गा रही है।

UP उपचुनाव में अपनी जमानत जब्त होने का जश्न मना रही है कांग्रेस: जितेंद्र सिंह
X

विपक्षी कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने आज कहा कि शायद यह पहला मौका है जब कोई राजनीतिक पार्टी किसी चुनावी नतीजे को लेकर नाच-गा रही है जबकि उसके उम्मीदवार अपनी जमानत तक नहीं बचा सके। वरिष्ठ भाजपा नेता उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनावों का हवाला दे रहे थे। भाजपा दोनों ही सीटें समाजवादी पार्टी से हार गयी।

जम्मू केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह से इतर मीडियाकर्मियों से बातचीत में सिंह ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस के लिए चुनाव में जीत हासिल करना महत्वपूर्ण नहीं रह गया है, क्योंकि पार्टी को भाजपा की हार से अधिक खुशी मिलती है। उन्होंने कहा कि क्या भारत ऐसी विकृत मानसिकता वाली राजनीतिक पार्टी के साथ रह सकता है?

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान गोलाबारी पर बोले उमर अब्‍दुल्‍ला- सीजफायर सिर्फ कागजों तक सीमित

सिंह ने कहा कि अपने अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस अपनी राह भटक गयी है और भ्रम में आकर अपनी जमानत जब्त होने का जश्न मनाने के विकृत चलन का सहारा ले रही है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस को दस वर्ष तक सरकार में रहते हुए ईवीएम में खोट क्यों नहीं नजर आया।

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री सिंह ने कहा कि उनकी बातें 2019 के लोकसभा चुनाव में उनकी आसन्न हार की मौन स्वीकृति को दिखाती हैं। अगले लोकसभा चुनाव को मोदी बनाम अन्य बनाने की कोशिश के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि वह इसे सकारात्मक तौर पर देखते हैं।

सिंह ने कहा कि कोई राहुल गांधी को यह याद दिलाए कि 1970 के दशक की शुरुआत में पूरे विपक्ष ने उनकी दादी के लिए भी इंदिरा गांधी बनाम अन्य के जरिये इसी तरह की बात कही थी।

यह भी पढ़ें- जासूसी मामला: ब्रिटेन पर मंडराया साइबर हमले का साया, हाईअलर्ट

केंद्रीय मंत्री ने पाकिस्तान की सीमा पार से हो रही गोलीबारी में आम नागरिकों को निशाना बनाए जाने पर कहा कि यह ना केवल युद्ध स्थिति में कूटनीतिक नियमों का उल्लंघन है बल्कि इससे भारतीय पक्ष की जवाबी कार्रवाई से हुए भारी नुकसान के कारण पाकिस्तानी सेना में पैदा हुई हताशा का भी पता चलता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story