Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जिग्नेश मेवाणी को जयपुर एयरपोर्ट पर रोका गया, जानिए वजह

राजस्थान पुलिस ने गुजरात के वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवाणी को आज जयपुर के अंतर्राष्टीय हवाई अड्डे पर रोक दिय गया है।

जिग्नेश मेवाणी को जयपुर एयरपोर्ट पर रोका गया, जानिए वजह
X

राजस्थान पुलिस ने गुजरात के वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवाणी को आज जयपुर के अंतर्राष्टीय हवाई अड्डे पर रोक दिय गया है।

पुलिस उपायुक्त पूर्व कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि मेवाणी आज नागौर के मेड़ता रोड में राज्य स्तरीय डा. भीमराव अंबेडकर जयंती समारोह में जाने वाले थे, लेकिन नागौर जिला प्रशासन ने उनके प्रवेश पर रोक लगा दी थी, इसलिये उन्हें जयपुर के हवाई अड्डे पर रोका गया है।

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप केस: सीबीआई ने शशि सिंह को लखनऊ कोर्ट में किया पेश

उन्होंने बताया कि हमनें मेवाणी को जयपुर के अंतर्राष्र्टीय हवाई अड्डे पर रोका है, और उन्हें जयपुर में लगी निषेधाज्ञा के बारे में बता दिया गया है।

उन्होंने बताया कि मेवाणी को नागौर जिला प्रशासन द्वारा उनके वहां प्रवेश पर लगाई गई रोक के आदेश की प्रति उपलब्ध करवा दी गयी है, उसके बाद वे किसी भी स्थान पर यात्रा करने को आजाद है। मेवाणी को ना तो हिरासत में लिया गया है और न ही गिरफ्तार किया गया है।

हवाई अड्डे पर राके जाने के बाद मेवाणी ने ट्वीट के जरिये बताया कि मेरे जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचने के तुरंत बाद कुछ पुलिसकर्मियों ने एक पत्र पर हस्ताक्षर करवाये जिसमें नागौर जिला प्रशासन द्वारा मेरे प्रवेश को प्रतिबंधित किया गया था।

यह भी पढ़ें- अंबेडकर जयंती विवाद: दलितों के साथ खाना खाने पर घिरे रविशंकर प्रसाद ने दिया करारा जवाब

मैं वहां भारतीय संविधान और बाबा साहेब अंबेडकर के बारे में बातचीत करने जा रहा था। एक अन्य ट्वीट में मेवाणी ने बताया कि पुलिस ने बताया कि मैं अब जयपुर के आसपास भी नहीं घूम सकता हूं। वापस अहमदाबाद जाने के लिये ये लोग मुझ पर दबाव बना रहे हैं। प्रेस कांफ्रेस तक की अनुमति नहीं है, यह चौकाने वाला है।

इनपुट भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story