Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

VIDEO: दलित नेता जिग्नेश मेवानी समेत 40 को लिया हिरासत में, अहमदाबाद बंद का किया था ऐलान

जिग्नेश मेवानी ने दलित कार्यकर्ता भानु वानकर की मौत के मामले में अहमदाबाद बंद का ऐलान किया था।

VIDEO: दलित नेता जिग्नेश मेवानी समेत 40 को लिया हिरासत में, अहमदाबाद बंद का किया था ऐलान
X

गुजरात पुलिस ने दलित नेता और विधायक जिग्नेश मेवानी और उनके साथियों को हिरासत में ले लिया है। दरअसल, मेवानी ने दलित कार्यकर्ता भानु वानकर की मौत के मामले में विरोध प्रदर्शन करने के उद्देश्य से रविवार को अहमदाबाद बंद का ऐलान किया था।

गुजरात दलित नेता और निर्दलय एमएलए जिग्नेश मेवानी और उनके 40 समर्थकों को राज्य पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बीते गुरुवार को दलित एक्टिविस्ट भानूभाई वानकर की मौत के विरोध में जिग्नेश मेवानी ने अहमदाबाद बंद का ऐलान किया था। गिरफ्तारी के बाद जिग्नेश मेवानी की टीम ने ट्वीट कर जानकारी दी।

ट्वीट कर लिखा कि जिग्नेश मेवानी और उनके साथियों को कार से निकाल के, कार की चाबी तोड़ के गलत तरीके से अज्ञात लोगों द्वारा कोई अज्ञात जगह पर ले गए है।

बता दें कि पाटन में डीएम ऑफिस के सामने आत्मदाह करने वाले भानु वानकर की मौत के मामले में सरकार को घेरते हुए लोगों से सारंगपुर में बाबा अंबेडकर की प्रतिमा के पास इकट्ठा होने की अपील की थी।

वानकर ने बीते गुरुवार को पाटन कलेक्टर कार्यालय के बाहर खुद को आग लगा ली थी। अगले दिन अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में उसकी मौत हो गई। वह एक भूमिहीन दलित खेतिहर मजदूर हेमाबेन वानकर के लिए लड़ रहे थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story