Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मुस्लिम लड़के की पुलिस हिरासत में मौत, बीफ पर किया था आपत्तिजनक कमेंट

युवक ने व्हाट्सएप पर बीफ से संबंधित कुछ आपत्तिजनक कमेंट किया था।

मुस्लिम लड़के की पुलिस हिरासत में मौत, बीफ पर किया था आपत्तिजनक कमेंट
झारखंड. झारखंड में जामताड़ा जिले से एक 22 वर्षीय युवक को व्हाट्सएप पर गोमांस पर 'आपत्तिजनक संदेशों को' पोस्ट करने के आरोप में पिछले सप्ताह पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। युवक का नाम मिन्हाज अंसारी बताया गया था जिसकी पुलिस कस्टडी में मौत हो गई है।
जबकि उसके परिवार ने आरोप लगाया है कि अंसारी को हिरासत में प्रताड़ित किया गया था। वहीं पुलिस इस बात से साफ इंकार कर दिया और उसकी चिकित्सा हालत को दोषी ठहराया है। पुलिस ने उसकी मौत का कारण इन्सेफेलाइटिस को बताया।
इंडिया टाइम्स की खबर के मुताबिक, मिन्हाज अंसारी ने 2 अक्टूबर को कुछ लोगों के साथ-साथ 'आपत्तिजनक संदेशों को' पोस्ट किया था जिसकी वजह से सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न होने की आशंका थी। अंसारी को औपचारिक रूप से एक दिन बाद गिरफ्तार किया गया था जबकी औरों को छोड़ दिया गया था।
दो दिन बाद उसके परिवार को सूचित किया गया था कि पुलिस के साथ हाथापाई में मिन्हाज घायल हो गया था और एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार को उसे रांची में मेडिकल साइंसेज के राजेंद्र इंस्टीट्यूट में स्थानांतरित कर दिया गया था जहां उसने दो दिन बाद दम तोड़ दिया।
पुलिस का दावा है कि उसकी मौत बीमारी से हुई, बावजूद इसके इस मामले के बारे में जांच शुरू की गई, और नारायणपुरा पुलिस स्टेशन के अधिकारी प्रभारी ने उप निरीक्षक हरीश पाठक को निलंबित कर दिया।
जामताड़ा के एसपी मनोज कुमार सिंह ने कहा, 'जांच में मेडिकल रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि अंसारी इन्सेफेलाइटिस से पीड़ित था। ऐसा लगता है कि अधिकारी प्रभारी ने इस पर जांच नहीं की थी।'
साथ ही उन्होने बताया कि ये एक्शन हमने इसलिए लिया क्योंकि इससे दशहरा और मुहर्रम के समय जातिगत शांति भंग होने का खतरा भी था। फिलहाल इस मामले की जांच के लिए सब डिविजनल ऑफिसरों की एक टीम को गठित की गई है जो कि पुरे मामले जांच करेगी और साथ ही साथ पीङित परिवार को 2 लाख तक का मुआवजा देने की भी बात कही गई है। फिलहाल हालत की गंभीरता को देखते हुए गांव में सुरक्षा कर्मी लगा दिए गए हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top