Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड: पुलिस ने मरीज को पॉलीथिन में लपेटकर नाले में फेंका

पीड़ित कौन है और कहां से आया है इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

झारखंड: पुलिस ने मरीज को पॉलीथिन में लपेटकर नाले में फेंका
रांची. पुलिस को हम रक्षक के रूप में देखते हैं लेकिन जब रक्षक की भक्षक बन जाएं तब उनकी संवेदनशून्यता सामने आती है। ऐसी ही एक घटना झारखण्ड के घाटशिला से आइ है जहां पुलिस ने मरीज को इलाज के लिए मेडिकल सेंटर ले जाने की बजाय एक पॉलीथिन में लपेटकर नाले में फेंक दिया। मरीज करीब 20 घंटे तक नाले के पानी और बारिश में भीगता रहा। इसके चलते उसे निमोनिया हो गया और पैर के जख्म में कीड़े पड़ गए, जिससे कारण उसके पैर काटने पड़े। पीड़ित को चार सितंबर को इलाज के लिए झारखंड के पीएचसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। वहां से उसे एमजीएम मेडिकल ऑफिस रेफर कर दिया। पीड़ित कौन है और कहां से आया है इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।
गांववालों ने बचाया
दरअसल गांववालों ने नाले के पास एक प्लास्टिक के अंदर हरकत देख कर उसे खोला तो अंदर कंबल में एक आदमी को देख हैरान रह गए। उसके शरीर में हरकत हो रही थी। उसे दर्द और बुखार से तड़पता देख गांववालों ने थाना और काशिदा के मुखिया पोल्टू सरदार को इसकी जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने अस्पताल से एंबुलेंस मंगवाई और उसे हॉस्पिटल पहुंचाया गया।
रेफर किया गया था बड़े हॉस्पिटल
मेडिकल अफसर डॉ शंकर टुडू के मुताबिक कहा कि झारखंड के धालभूमगढ़ थाना से मरीज को घाटशिला हॉस्पिटल ले जाने के लिए कमान काट कर थाना कर्मी के साथ एंबुलेंस से भेजा गया था। इस बीच उन लोगों ने उसे तामकपाल के पास फेंक दिया। बारिश में लगातार भीगने के कारण मरीज को निमोनिया हो गया है और पैर के जख्म सड़ गए हैं।

डॉक्टर ने कहा-ड्यूटी खत्म
भास्कर की खबर के मुताबिक, झारखंड के ही चक्रधरपुर हॉस्पिटल में डॉक्टर ने ड्यूटी खत्म होने का हवाला देकर बेहोशी की हालत में एक लड़की का इलाज करने से इनकार कर दिया। जयपुर गांव का एक लड़की अपनी बहन को बाइक पर लेकर चक्रधरपुर आ रहा था। दुपट्टा बाइक के चक्के में फंस गया। बाइक स्पीड में थी। बेहोशी में उसे हॉस्पिटल लाया गया, तब डयूटी डॉक्टर जीतलाल उसे देखने की बजाए यह कहकर चले गए कि मेरी ड्यूटी खत्म हो गई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top