Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

करोड़ो के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के पूर्व मंत्री को 7 साल की सजा

विशेष अदालत ने करोड़ों रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में हरिनारायण को दोषी मानते हुए सजा सुनाई है।

करोड़ो के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के पूर्व मंत्री को 7 साल की सजा
X
रांची. झारखंड के पूर्व मंत्री हरिनारायण राय तो मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सात साल की सजा सुनाई गई है। इतिहास में पहली बार मनी लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा सजा का ऐलान हुआ है। सजा के साथ-साथ मंत्री पर 5 लाख रुपए का ऐलान किया गया है। बता दें कि देश में 12 साल पहले 2005 में लागू हुए इस कानून के तहत किसी को दोषी ठहराए जाने का यह पहला मामला है।
ये था मामला
हरिनारायण राय कोड़ा के मंत्रालय में पर्यटन, शहरी विकास एवं वन मंत्री थे। ht के मुताबिक, इन्हें सोमवार को विशेष अदालत ने 3.72 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दोषी ठहराया था। मंत्री बनने से पहले हरिनारायण ने अपने अकाउंट में केवल 5 हजार रुपये की राशि घोषित की थी। उस दौरान उनके पास कोई गाड़ी भी नहीं थी। मंत्री बनने के बाद तीन साल में उनके अकाउंट में करोड़ों रुपये जमा हुए और वह एकाएक 6 गाड़ियों के मालिक बन गए। इतना ही नहीं, जांच में खुलासा हुआ कि हरिनारायण के नाम पर 9 से ज्यादा प्रॉपर्टी दर्ज हैं।
विशेष अदालत ने करोड़ों रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में हरिनारायण को दोषी मानते हुए सजा सुनाई है। मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के मामले से संबंधित है। इस मामले का पता 2009 में प्रवर्तन निदेशालय ने लगाया था। इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था और अरबों रुपये की संपत्ति कुर्क की गई थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story