Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झंडा फहराते वक्त गिर पड़े झारखंड के राज्यपाल, जम्मू की यूनिवर्सिटी में पहली बार फहराया गया तिरंगा

डॉक्टर ने बताया कि अब वो खतरे से बाहर हैं और घबराने की कोई बात नहीं है।

झंडा फहराते वक्त गिर पड़े झारखंड के राज्यपाल, जम्मू की यूनिवर्सिटी में पहली बार फहराया गया तिरंगा
दुमका. झारखंड के दुमका में स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर लोगों को संबोधित करते वक्त राज्यपाल सैय्यद अहमद अचानक गिर पड़े। इसके बाद उन्हें तुरंत स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। कुछ समय बाद उन्हें अस्पताल से रिहा कर दिया गया। डॉक्टर ने बताया कि अब वो खतरे से बाहर हैं और घबराने की कोई बात नहीं है। उनको ब्लड प्रेशर की समस्या है और शुक्रवार को इसकी खुराक उन्होंने नहीं ली थी। इसके बाद उन्हें रांची स्थित राजभवन ले जाया गया। दुमका को झारखंड का दूसरी राजधानी कहा जाता है। यहीं राज्यपाल स्वतंत्रता दिवस समारोह में शिरकत कर रहे थे।

बाबा गुलाम शाह बादशाह यूनिवर्सिटी(बीजीएसबीयू) में तिरंगे को लेकर चल रहे घमासान पर विराम लग गया था। विवि प्रशासन ने विवि कैंपस में तिरंगा लहराने का निर्णय लिया और पहली बार विश्वविद्यालय में स्वतंत्रता दिवस पर गार्ड ऑफ ऑनर के साथ ध्वजारोहण हुआ। उपकुलपति कार्यालय के बाहर विवि के रजिस्ट्रार तिरंगा फहराया । विवि प्रशासन ने इसके लिए सभी स्टूडेंट्स को न्योता दिया था और सभी छात्र वहां पहुंचे।। वहीं तिरंगा लहराने की मांग कर रहे स्टूडेंट्स ने इस फैसले का स्वागत करते हुए इसे छात्रों के संघर्ष की जीत बताया है। बता दें क‌ि आज तक विवि में कभी स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने का कार्यक्रम आयोजित नहीं हुआ है।

वहीं, अन्य राज्यों में भी स्वतंत्रता दिवस समारोह काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने झंडा फहराया और लोगों के लिए कई योजनाओं की घोषणा की। जिसमें खासकर महिलाओं के हित के लिए कई योजना थी। जिसमें 'भामशाह स्कीम' प्रमुख है। इसके माध्यम से महिलाओं को सशक्त किया जाएगा। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी झंडा फहराया और प्रदेश के छह पुलिसकर्मियों को बहादुरी का मेडल प्रदान की वहीं चार नौकरशाह को अद्वितीय योगदान के लिए भी आवार्ड दिया गया। इसी तरह विभिन्न राज्यों में स्वतंत्रता दिवस समारोह को मौके पर झंडा फहराया गया।

नीचे की स्लाइड्स में जानिए, देश के अन्य हिस्सों में किस तरह मनाया गया स्वतंत्रता दिवस-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर
Next Story
Top