Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

झारखंड: लातेहार में CRPF और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 6 ढेर

लातेहार जिले के जंगलों में सीआरपीएफ के 209 कोबरा बटालियन और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई।

झारखंड: लातेहार में CRPF और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 6 ढेर
लातेहार. झारखंड के माओवादी हिंसा से प्रभावित लातेहार जिले के जंगलों में सीआरपीएफ के 209 कोबरा बटालियन और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में छह संदिग्ध नक्सलियों को मार गिराया गया। जानकारी के मुताबिक यह मुठभेड़ लातेहार जिले के छिपादोहर के नवरनागू जंगल में हुई जिसमें सीआरपीएफ और पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में 6 नक्सलियों को मार गिराया गया। मारे गए नक्सलियों से हथियार भी बरामद हुए हैं। पुलिस फिलहाल इलाके में खोजबीन कर रही है। कोबरा बटालियन वहां अभी सघन सर्च अभियान चला रहा है।
अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ के कोबरा कमांडो का दस्ता जिले के करमडीह-चिपदोहर के जंगलों में गश्त पर निकला था जब सुबह लगभग नौ बजे यह मुठभेड़ हुई। घटना स्थल से सुरक्षाबलों को 6 बॉडी (काले यूनीफार्म में) के साथ एक इंसास, एक एसएलआर, एक कार्बाइन प्वाइंट, 315 कैलिबर के तीन हथियार बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि जिले के बूढ़ा पहाड़ी और आसपास के इलाको में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इसी क्रम में नक्सलियों ने घात लगाकर फायरिंग आरंभ कर दी।
सुरक्षा बलों को संदेह है कि आसपास कुछ और नक्सली छिपे हैं। उन्हें मार गिराने के लिए सुरक्षा बल अभी अभियान चला रहे हैं। घटना की सीआरपीएफ आइजी संजय ए लाटकर ने पुष्टि की है। उन्होंने इसे सुरक्षा बलों की बड़ी उपलब्धि बताया है। लाटकर ने कहा कि सूचना मिली थी कि नक्सली अरविंद जी के नेतृत्व में वहां जमा हुए हैं, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। आइजी संजय ए लाटकर ने कहा है कि हमारा अभियान अभी और चलेगा, उन्होंने कहा है कि जानकारी मिली है, हम कार्रवाई करेंगे।
लातेहार के एसपी अनूप बिरथरे ने कहा है कि थाने से घटनास्थल 25 किमी दूर है और कोयल नदी के किनारे है। उन्होंने कहा कि घटना स्थल पर आम लोगों को पहुंचना मुश्किल होता है। उन्होंने कहा कि हमने बॉडी भी जब्त की है। उन्होंने कहा कि नक्सलियों की यह टीम 25-30 सदस्यों की थी।
उन्होंने कहा कि इससे उनका मनोबल घटा है और हमारा ऑपरेशन जारी रहेगा। अनूप बिरथरे ने कहा कि बरामद हथियार से संकेत मिलते हैं कि बड़े नक्सली ग्रुप में शामिल रहे होंगे, उन्होंने कहा कि अभी शवों की पहचान नहीं हुई है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top