Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

प्लेन को हवा में छोड़ मारपीट करने लगे पायलट कपल, इस बात पर हुई तू-तू मैं-मैं

लंदन से मुंबई आ रही जेट एयरवेज के विमान के कॉकपिट में उड़ान के दौरान पायलट और को-पायलट के आपस में झगड़ा करने का मामला सामने आया है।

प्लेन को हवा में छोड़ मारपीट करने लगे पायलट कपल, इस बात पर हुई तू-तू मैं-मैं

लंदन से मुंबई आ रही जेट एयरवेज के विमान के कॉकपिट में उड़ान के दौरान पायलट और को-पायलट के आपस में झगड़ा करने का मामला सामने आया है। पायलट और को-पायलट रिश्ते में पति-पत्नी हैं।

पायलट और को-पायलट के बीच हुए झगड़े की पुष्टि जेट एयरवेज ने की है। सूत्रों के मुताबिक, इन दोनों पायलट को कार्य से मुक्त कर दिया गया है और दोनों के लाइसेंस भी रद्द कर दिए गए हैं।

एयरलाइंस ने अपने एक बयान में कहा कि कॉकपिट क्रू के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हे गया था, जिसे बाद में सुलझा लिया गया।

क्या है पूरा मामला

जेट एयरवेज की लंदन से मुंबई आ रही फ्लाइट ने जब नौ घंटे की यात्रा के लिए उड़ान भरी, तभी अचानक पायलट और महिला को-पायलट के बीच अनबन हो गई। इसके बाद पायलट ने अपनी को-पायलट को थप्पड़ जड़ दिए। इस बात से आहत महिला पायलट को रोते हुए कॉकपिट से बाहर निकलते हुए देखा गया।

थोड़ी देर बाद महिला पायलट को यात्रियों के जोखिम और शर्मिंदगी का एहसास हुआ तो वह वापस अंदर चली गई। जानकारी के मुताबिक, जेट एयरवेज का कहना है कि अगर महिला को-पायलट पायलट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करती हैं तो जेट एयरवेज उसकी मदद करेगा।

वहीं जेट एयरवेज के प्रवक्ता का कहना है कि 9 घंटे की इस यात्रा के दौरान विमान में 2 बच्चे सहित 324 यात्री और 14 क्रू मेंबर्स सवार थे।

मामले की जानकारी शीर्ष रेगुलेटरी बॉडी नागरिक उड्डयन के महानिदेशक को दे दी गई है। इसके साथ ही पायलट कपल के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है। फिलहाल मामले की अंतरिम जांच शुरू कर दी गई है और दंपति को आगे की जांच होने तक बाहर कर दिया गया है।

Share it
Top