Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अब चप्पल वाले भी कर सकेंगे फ्लाइट में सफरः जयंत सिन्‍हा

गोरखपुर एयरपोर्ट पर गोरखपुर से कोलकाता और नई दिल्‍ली के लिए विमान सेवा का शुभारंभ हुआ

अब चप्पल वाले भी कर सकेंगे फ्लाइट में सफरः जयंत सिन्‍हा
नई दिल्ली. केंद्रीय नागरिक उड़डयन राज्‍यमंत्री जयंत सिन्‍हा ने कहा कि केंद्र सरकार चाहती है कि हवाई जहाज में केवल साधन संपन्‍न लोग ही नहीं बल्कि हवाई चप्‍पल पहनने वाले लोग भी यात्रा कर सकें। अमीरों की सेवा का ठप्‍पा मिटाकर इसे आम आदमी की सेवा बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए देश के विभिन्‍न शहरों से हवाई सेवा शुरू करने की योजना है। इस पर तेजी से काम चलर हा है।
स्थानीय मीडिया के अनुसार, गोरखपुर एयरपोर्ट पर गोरखपुर से कोलकाता एवं नई दिल्‍ली के लिए स्‍पाइस जेट की विमान सेवा का शुभारंभ करने के बाद समारोह को संबोधित करते हुए जयंत सिन्‍हा ने कहा कि देश के विभिन्‍न हिस्‍सों से विमान सेवा शुरू करने की योजना है। इसी योजना के तहत गोरखपुर से कोलकाता एवं दिल्‍ली की नई सेवा शुरू हो रही है। भविष्‍य में गोरखपुर से पटना, काठमांडू एवं गुवहाटी के लिए भी विमान सेवा शुरू की जाएगी।
उन्होंने आगे कहा कि इस योजना पर काम चल रहा है। केंद्र सरकार रीजनल कनेक्टिविटी योजना पर काम कर रही है। इसके तहत देश के विभिन्‍न शहरों में छो-छोटे एयरपोर्ट बनाए जा रहे हैं। वहां से सस्‍ती विमान सेवा शुरू करने की योजना है। इससे विमानन कंपनियों में प्रतिस्‍पर्धा बढेगी और विमान यात्रा का किराया अपने आप कम हो जाएगा। जनवरी तक यह योजना तैयार हो जाएगी।
हमारा उद्देश्‍य यह है कि हवाई यात्रा सिर्फ अमीर ही नहीं बल्कि आम अदामी भी कर सके। यह प्रधानमंत्री के सबका साथ सबका विकास के नारे के अनुरूप होगा। उन्‍होंने कहा कि गोरखपुर में हवाई यातायात की अधिक संभावना है। नेपाल के नजदीक होने के कारण यह पर्यटन का बडा केंद्र है। एम्‍स का निर्माण हो जाने से यहां आवागमन बढेेगा। जरूरत हुई तो अतिरिक्‍त जमीन लेकर यहां बडा एयरपोर्ट भी बनाया जाएगा, ताकि गोरखपुर पूर्वांचल की वायु सेवा का केंद्र बन सके।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top