Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जयललिता की सेहत में सुधार नहीं, रातभर रोते रहे समर्थक

जया के स्वास्थ्य के जल्दी ठीक होने की मांग करने के लिए हजारों की संख्या में समर्थक अस्पताल के बाहर जुटे हैं

जयललिता की सेहत में सुधार नहीं, रातभर रोते रहे समर्थक
X
चेन्नै. तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता रविवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। वह अपोलो अस्पताल के आइसीयू में भर्ती हैं। जया को हार्ट असिस्ट डिवाइस पर रखा गया है। वहीं दूसरी तरफ खबर मिलने के बाद ही अस्पताल के बाहर हजारों समर्थकों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं का समूह अस्पताल के बाहर रात भर रोता रहा। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए अस्पताल के बाहर भारी संख्या में सुरक्षाबल की तैनाती की गई है।
जया बीते दो महीने से अस्पताल में भर्ती हैं। अपोलो अस्पताल ने बयान जारी कर जया को दिल का दौरा पड़ने की जानकारी दी। अपोलो हॉस्पिटल के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर डॉ. सुबैया विश्वनाथन ने बताया 'हार्ट स्पेशलिस्ट्स, पल्मोनोलॉजिस्ट, क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट्स जया का इलाज कर रहे हैं।' अपोलो अस्पताल ने आधी रात बयान जारी कर बताया कि तमिलनाडु की मुख्यमंत्री की हालत गंभीर है। अस्पताल का मल्टी स्पेशिएलिटी दल ईसीएमओ सहित सभी कोशिशें कर रहा है।
स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए चेन्नै में वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। वहीं कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन ने तमिलनाडु के लिए बस सेवा को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया है। सीआरपीएफ की टीम को भी अलर्ट कर दिया गया है। अधिकांश स्कूल आज खुले नहीं हैं।
जया की गंभीर हालत की जानकारी मिलते ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तमिलनाडु के राज्यपाल विद्यासागर राव से बातचीत और जया के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। राव महाराष्ट्र के भी राज्यपाल हैं। खबर मिलते ही राव तुरंत मुंबई से चेन्नई के लिए रवाना हुए और अपोलो अस्पताल पहुंचे। जहां 10 मिनट रुक कर उन्होंने जया की हालत का जायजा लिया।
जया के स्वास्थ्य के जल्दी ठीक होने की मांग करने के लिए हजारों की संख्या में समर्थक अस्पताल के बाहर जुटे हैं। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए तमिलनाडु पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। पुलिसकर्मियों से कहा गया है कि वे सुबह तक अपने-अपने थाने में रिपोर्ट करें। अस्पताल की तरफ जाने वाली मुख्य सड़क को बंद कर दिया गया है। अस्पताल के आसपास बैरिकेड लगाए गए हैं और पास की सड़कों पर पुलिस की मौजूदगी है।
जया को दिल का दौरा पड़ने के बाद राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उनके अलावा डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि, उनके बेटे और राज्य विधानसभआ में विपक्ष के नेता एम के स्टालिन, केंद्रिय मंत्रियों, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल और अन्य नेताओं ने जया के स्वास्थ्य पर चिंता जताई और उनके जल्द ठीक होने की कामना की।
बता दें कि जया को बुखार और डिहाइड्रेशन की शिकायत के बाद 22 सितंबर को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बाद में अस्पताल ने कहा था कि जया के श्वसन तंत्र में संक्रमण का इलाज किया जा रहा है। हालांकि रविवार को ही दिन में अन्नाद्रमुक प्रवक्ता सी पोनियन ने मीडिया को बताया था कि अब पूरी तरह ठीक हो चुकी हैं। मगर शाम में ही जया को दिल का दौरा पड़ने के बाद वह फिर से आईसीयू में भर्ती हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story