Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जयललिता...बचपन से लेकर अब तक की पूरी कहानी

1968 में बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र के साथ फिल्म ''इज्जत'' में काम किया।

जयललिता...बचपन से लेकर अब तक की पूरी कहानी
X
नई दिल्ली. तमिलनाडु की सीएम जयललिता का दिल का दौरा पड़ने से सोमवार 5 दिसंबर को निधन हो गया। तमिल सिनेमा में नाम कमा चुकीं जयललिता का राजनीतिक कॅरियर 1982 में शुरू हुआ। कुछ समय पहले अम्मा ने एक टेलीविजन इंटरव्यू में बताया था वो अपने बचपन में मां के साथ न रहने के अनुभव के अभाव को महसूस करती हैं। द हिंदू की खबर के अनुसार, आइए जानते हैं उनके जन्म स्थान, बचपन की यादों के पल और फिल्मी कॅरियर सफर के बारे में दिलचस्प बाते बताते हैं...
1. 24 फरवरी 1948 में कर्नाटक के मांड्या जिले के मेलकोट में एक तमिल परिवार में जयललिता का जन्म हुआ था।
2. जब वो पैदा हुई थी तो उनका नाम कोमलावल्ली रखा गया था लेकिन बाद में जयललिता के नाम से जानी जाने लगीं। जब वो सिर्फ 2 साल की तो उन्होंने अपने पिता को खो दिया था। अम्मा का एक भाई है जिसका नाम जयाकुमार है।
3. उनके पिता की मृत्यु के बाद उनकी मां बेंगलुरु चली गईं। जिसके बाद जयललिता को मैसूर में अपने कभी दादा-दादी के घर और कभी बेंगलुरु में अपनी आंटी के घर रहना पड़ा। वो अपना बचपन अपनी मां के साथ नहीं बिता पाईं।
4. जयललिता की आंटी की शादी होने के बाद जयललिता अपनी मां के साथ चेन्नई आ गईं और जहां उन्होंने कर्नाटक संगीत और नृत्य क्लास लेनी शुरू की।
5. जयललिता ने के.जे. के संरक्षण के अंतर्गत भरतनाट्यम सीखा। उन्हें मायलापुर में प्रोग्राम के दौरान आए चीफ गेस्ट अभिनेता शिवाजी गणेशन द्वारा फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए आग्रह किया गया।
6. 1965 में जयललिता ने पहली तमिल फिल्म 'वेन्निरा अदाई' में लीड रोल निभाया था। इसके बाद उसी साल में तेलुगु सिनेमा में 'मनूशूलू मामाथलूट' में भी काम किया।
7. इसके अलावा जयललिता ने हिंदी फिल्मों में भी काम किया। 1968 में बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र के साथ फिल्म 'इज्जत' में काम किया। 28 हिट फिल्मों में एम.जी.रामचंद्रन के साथ 1965 से 1973 तक अभिनय किया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story