Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पत्थरबाज विवाद: बच्चों की शिकायत पर मानवाधिकार आयोग ने रक्षा मंत्रालय से मांगी रिपोर्ट

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने जवानों के बच्चों द्वारा दायर की गई शिकायत पर संज्ञान लिया है।

पत्थरबाज विवाद: बच्चों की शिकायत पर मानवाधिकार आयोग ने रक्षा मंत्रालय से मांगी रिपोर्ट
X

सेना पर पत्थरबाजी के खिलाफ जवानों के बच्चों की शिकायत पर मानवाधिकार आयोग अलर्ट हो गया है। आयोग ने इस पूरे मामले पर रक्षा मंत्रालय से रिपोर्ट मांगी है।

बता दें कि चार सप्ताह में वास्तविक स्थिति की जानकारी देने को कहा है। आयोग ने यह कदम सेना के जवानों के 3 बच्चों की शिकायत का संज्ञान लेते हुए उठाया है।

इसे भी पढ़ेंः अयोध्‍या विवाद को लेकर हाजी महमूद का बड़ा बयान, कहा- मुसलमान कुर्बानी को तैयार

शिकायत में इन बच्चों ने कहा है कि वे उग्र भीड़ द्वारा जवानों पर पथराव की घटनाओं से चिंतित हैं। आयोग ने कहा है कि शिकायत में दिए गए तथ्यों तथा आरोपों के मद्देनजर उसने रक्षा मंत्रालय से वास्तविक स्थिति की रिपोर्ट देने को कहा है।

बता दें कि रक्षा सचिव से मौजूदा स्थिति और सेना के मानवाधिकारों का हनन रोकने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों की जानकारी देने को कहा गया है।

इसे भी पढ़ेंः जगदीश टाइटलर स्टिंग विवाद: हरसिमरत कौर ने की गृह मंत्री से मुलाकात, कहा- जल्द अरेस्ट हो टाइटलर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सेना के जवानों के तीन बच्चों ने न सिर्फ जम्मू कश्मीर, बल्कि अन्य राज्यों में भी जवानों पर हो रहे हमलों को लेकर याचिका दी है।

उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा कि जवानों के मानवाधिकार हनन की भी जांच होनी चाहिए। उनकी अपील है कि इसकी जांच की जानी चाहिए। गौरतलब है कि 27 जनवरी को सैनिकों पर हिंसक और अनियंत्रित भीड़ ने हमला कर दिया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story