Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राम रहीम के बाद अब ये होगा अगला डेरा प्रमुख

जसमीत इंसा राम रहम का बेटा है और वो डेरा में ही रहता है।

राम रहीम के बाद अब ये होगा अगला डेरा प्रमुख

हरियाणा सिरसा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम की सजा का ऐलान होने के बाद अब लोगों के मन में ये सवाल उठ रहे हैं कि डेरा का अगला प्रमुख कौन होगा। कयास लगाए जा रहे थे कि हनीप्रीत डेरा की अगली उत्तराधिकारी होगी लेकिन अब खबर कुछ और ही आ रही है।

बताया जा रहा है कि राम रहीम की पत्नी ने कहा है कि जसमीत इंसा जो कि राम रहीम का बेटा है वो डेरा का अगला उत्तराधिकारी होगा। हालांकि इस पद पर हनीप्रीत की दावेदारी काफी मजबूत है।
कौन है हनीप्रीत?
हनीप्रीत राम रहीम की मुंह बोली बेटी है जिसे उसने 2009 में गोद लिया था। हनीप्रीत डेरा से लेकर जेल तक राम रहीम के साथ साए की तरह दिखाई देती थी। राम रहीम ने हनीप्रीत को अपने साथ रखने के लिए भी कहा और इसका ये बहाना बताया कि मेरी कमर में दर्द होता है और हनीप्रीत एक्यू प्रेशर की विशेषज्ञ हैं। हनीप्रीत का हुक्म डेरा में वैसे ही माना जाता है जैसे राम रहीम का और वे अपने आप को पापा की परी कहती हैं।
हनीप्रीत के पति ने किया ये खुलासा
गुरमीत राम रहीम के मुंहबोले दामाद विश्वास गुप्ता ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। विश्वास की माने तो गुरमीत राम रहीम के अपनी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत से अवैध संबंध थे। विश्वास ने बताया कि मैं बाबाजी के प्राइवेट गुफा में रह रहा था। मेरी वाइफ उनके साथ थी। वह दोनों बिस्तर में आपत्तिजनक हालत में थे। बाबा ने मुझे मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी दी। हनीप्रीत का असली नाम प्रियंका तनेजा है।

कौन है जसमीत इंसा
जसमीत इंसा राम रहम का बेटा है और वो डेरा में ही रहता है। डेरा के बिजनेस की पूरी जानकारी जसमीत के पास होती है। जसमीत राम रहीम का खाता देखा करता है और डेरा का सभी हिसाब- किताब रखता है। हालांकि जसमीत की मां का कहना है कि जसमीत को डेरा के प्रबंधक के रूप में देखें। जसमीत की मां ने आपात बैठक में ये बात कही थी और उन्होनें कहा कि जसमीत को अपना आध्यात्मिक गुरू बनाने के बजाए प्रबंधक के रूप में देखें। जसमीत की उम्र 33 वर्ष है।

राम रहीम की हैं दो और बेटियां
राम रहीम के तीन बच्चे हैं बड़ी बेटी का नाम चरणप्रीत इंसा है जो कि 36 वर्षीय है और छोटी बेटी का नाम अमरप्रीत है। जसमीत उसका एकलौता बेटा है और हनीप्रीत उसकी मुंहबोली बेटी है।
Next Story
Top