Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उरी अटैक: जापान निर्मित वायरलेस से खुलेगी पाक की पोल

इन दोनों वायरलेस सेट पर उर्दू में लिखा है ''बिल्कुल नया''।

उरी अटैक: जापान निर्मित वायरलेस से खुलेगी पाक की पोल
श्रीनगर. उरी स्थित भारतीय सेना के शिविर पर हुए आतंकी हमले में शामिल आतंकियों के पास से दो वायरलेस सेट मिले हैं। इन दोनों वायरलेस सेट पर उर्दू में लिखा 'बिल्कुल नया' इस बात का सबूत है कि हमलावरों का संबंध पाकिस्तान से है। इन वायरलेस सेट से पाकिस्तान बेनकाब हो सकता है।
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, हमले की जांच कर रही NIA ने इन सेटों की निर्माता कंपनी आईकॉम (ICOM) से जानकारी हासिल कर ली है। गृह मंत्रालय के एक सूत्र ने बताया, 'किसी भी देश में वायरलेस सेट एक सुरक्षा एजेंसी को बेचे जाते हैं। हम इन्हें पाकिस्तान में बेचे जाने को लेकर पहले से ही पता लगाने में जुटे हैं। हम इसकी जानकारी पाकिस्तानी अधिकारियों को देंगे।'
ये वायरलेस सेट सेना द्वारा NIA को सौंपी गईं 48 चीजों में शामिल हैं। इनके साथ दो नक्शे भी NIA को दिए गए हैं। चूंकि इनमें से एक नक्शा जला हुआ है, लिहाजा नैशनल टेक्निकल रिसर्च लैबरेटरी (NTRO) इसे समझने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा एक भारतीय फर्म आई कॉल (I KALL) द्वारा बनाए गए मोबाइल की बरामदगी से NIA हैरान है।
पठानकोट हमले के विपरीत, उड़ी हमले के आतंकियों ने अपने GPS डिवाइस का डेटा डिलीट कर दिया था। हालांकि सूत्रों ने बताया कि इन डिवाइस पर लिखे सीरियल नंबर यह जानने के लिए काफी थे कि इन्हें यूएस फर्म गार्मिन (Garmin) से बेचा और खरीदा गया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top