Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

डोकलाम विवादः जापान ने खुलकर दिया भारत का साथ, चीनी हुए हक्का-बक्का

जापानी राजदूत केनजी हिरामत्सु ने डोकलाम पर जापान का रुख स्पष्ट करते हुए भारत का समर्थन किया है।

डोकलाम विवादः जापान ने खुलकर दिया भारत का साथ, चीनी हुए हक्का-बक्का

भारत और चीन के बीच चल रहे डोकलाम विवाद को लेकर जापान ने भारत का खुलकर समर्थन किया है। जापान का कहना है कि डोकलाम में भारत का विरोध बिलकुल सही है। दोनों देशों को इस मुद्दे को सुलझाने के लिए हथियारों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

इसे भी पढ़ेंः डोकलाम विवादः भारत को चीन ने दी आखिरी चेतावनी

दोनों देशों को इस मसले को हल करने के लिए आपस में बात करना चाहिए। जापानी राजदूत केनजी हिरामत्सु ने डोकलाम पर जापान का रुख स्पष्ट करते हुए भारत का समर्थन किया है। हिरामत्सु को भूटान का भी राजदूत माना जाता है। उन्होंने अगस्त के पहले हफ्ते में भूटानी प्रधानमंत्री से भी मिलकर जापानी समर्थन का भरोसा दिया है।

हम जानते हैं डोकलाम में दो महीने से विवाद जारी है। यहां यह चीज अहम है कि डिस्पयूटेड एरिया में सभी पार्टियों को शांति से हल निकालना चाहिए, न कि कोई एक पार्टी ताकत के दम पर पुरानी स्थिति को बदल दे। -केनजी हिरामत्सु

इसे भी पढ़ेंः VIDEO: चीनी मीडिया के उड़ाया मजाक, डोकलाम पर गिनाए 7 पाप

जापानी अधिकारी लगातार भारतीय अधिकारियों के संपर्क में हैं। कई जापानी डिप्लोमेट्स भारतीय विदेश सेक्रेटरी एस जयशंकर से मुलाकत कर चुके हैं। जापाना अधिकारियों का कहना है कि भारत भी चाहता है कि दोनों देश अपनी सेना को वापस बुलाकर बातचीत के जरिए इस विवाद को सुलझाया जाए।

Next Story
Top