Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर: 7 जिलों में बर्फीले तूफान के चलते हाई अलर्ट जारी

4 दिन की भारी बर्फबारी के बाद श्रीनगर हाइवे को वन-वे के लिए खोल दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर: 7 जिलों में बर्फीले तूफान के चलते हाई अलर्ट जारी
X
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में पिछले 15 दिनों से भारी बर्फबारी के चलते वहां के लोगों के परेशानियों को और बढ़ा दिया है। सबसे ज्यादा असर पड़ा है जम्मू से आगे पटनीटॉप इलाके में और मशहूर जवाहर टनल के आसपास जहां भारी बर्फबारी की वजह से जम्मू से श्रीनगर जाने वाले ट्रैफिक को रोक दिया गया था। लेकिन अब एक तरफ से ट्रैफिक को खोल दिया गया है।
जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को बर्फीले मौसम के मिजाज को परखने के बाद ही हाईवे खोलने का फैसला लिया गया और आज रास्ते को खोल दिया गया है। हिमाचल प्रदेश के चांबा, किन्नौर और लाहौल स्पीति जिलों के इलाकों के लिए भी इसी अवधि के लिहाज से मध्यम स्तर के खतरे वाले हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है।
मौसम विभाग के मुताबिक कश्मीर में एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस ने दस्तक दे दी है। ऐसा अनुमान है कि ये वेस्टर्न डिस्टर्बेंस धीरे-धीरे आगे बढ़ेगा और इसका असर 31 जनवरी तक बना रहेगा। इस बार मौसम की वजह से कश्मीर घाटी, कारगिल, लेह, लद्दाख और हिमाचल के जनजातीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी का सिलसिला रुक रुक कर जारी रहेगा।
मौसम वैज्ञानिकों ने पहले ही भविष्यवाणी की थी कि 13 और 14 दिसंबर को जम्मू कश्मीर सहित उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी शुरू हो जाएगी। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में 24 जनवरी की रात से बारिश और बर्फबारी का सिलसिला शुरू हुआ था। इसमें काफी तेजी आई 25 और 26 जनवरी को जम्मू और कश्मीर के ज्यादातर इलाकों में भारी बर्फबारी हुई।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story