Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए फिर खुला

मौसम में सुधार के बाद मंगलवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए फिर से खोल दिया गया।

जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए फिर खुला
X

मौसम में सुधार के बाद मंगलवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को यातायात के लिए फिर से खोल दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि राजमार्ग पर पड़ने वाले इस शहर से 55 सवारी गाड़ियों समेत करीब 200 वाहन कश्मीर के लिए रवाना हुए।

घाटी को देश के शेष हिस्से से जोड़ने वाली करीब 300 किलोमीटर लंबी यह सड़क जवाहर सुरंग समेत कई जगहों पर करीब दो फुट तक बर्फबारी होने के बाद सोमवार को गाड़ियों के आवागमन के लिए बंद कर दी गयी थी।

ये भी पढ़ें- शराब के नशे में धुत सीआरपीएफ के जवान ने की फायरिंग, मचा हड़कंप

पंथयाल, रामसू और अनोखीफल समेत कई स्थानों पर बर्फबारी, लगातार बारिश से भूस्खलन और चट्टानों के टूटकर गिरने की वजह से राजमार्ग को यातायात के लिए बंद करना पड़ा। इससे करीब 800 ट्रक और यात्री वाहन फंस गए।

पुलिस उपाधीक्षक (राष्ट्रीय राजमार्ग) विशाल मन्हास ने कहा कि आज दोपहर राजमार्ग के काजीगुंड-बनिहाल हिस्से से बर्फ हटाए जाने के बाद बनिहाल में फंसे 55 यात्री वाहनों समेत 200 गाड़ियों को कश्मीर की तरफ जाने की इजाजत दे दी गयी।

नाशरी में मंगलवार सुबह हुए भूस्खलन से रास्ता खोलने का अभियान थोड़ा धीमा पड़ा है लेकिन संबंधित एजेंसियों ने कठिन परिश्रम के बाद सड़क को खोल दिया।

उन्होंने कहा, आज दूसरे दिन भी न तो श्रीनगर और न ही जम्मू से किसी गाड़ी को आने की इजाजत दी गई। एक बार फंसे हुए वाहनों के निकल जाने के बाद यातायात के लिए सोमवार को राजमार्ग को खोलने पर फैसला लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- इन ढाई हजार बेघर परिवारों को मिला जमीन का मालिकाना हक

जम्मू क्षेत्र के ऊपरी इलाकों में पांच इंच से दो फुट तक बर्फबारी दर्ज की गई है जबकि प्रदेश की शीतकालीन राजधानी और अन्य मैदानी इलाकों में सोमवार को दिन और रात में मूसलाधार बारिश होती रही जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गयी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story