Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जम्मू कश्मीर में दूसरे दौरे की बातचीत जल्द शुरू करेंगे केंद्र सरकार के वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा

केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से नियुक्त वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा जम्मू कश्मीर में पहले दौर की सकारात्मक वार्ता के बाद अब दूसरे दौर की बातचीत के लिए तैयार हैं।

जम्मू कश्मीर में दूसरे दौरे की बातचीत जल्द शुरू करेंगे केंद्र सरकार के वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा

केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से नियुक्त वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा जम्मू कश्मीर में पहले दौर की सकारात्मक वार्ता के बाद अब दूसरे दौर की बातचीत के लिए तैयार हैं। इसके लिए दिनेश्वर शर्मा 26 नवंबर को जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे।

घाटी के संवेदनशील इलाके में जाएंगे

अपने दूसरे दौर की बातचीत में केंद्र के वार्ताकार कश्मीर घाटी के संवेदनशील इलाके शोपियां और कुलगाम जाएंगे। यहां वह स्थानीय लोगों के प्रतिनिधियों से भी बातचीत करेंगे और उनकी समस्याओं के समाधान की दिशा में जाएंगे।

यह भी पढ़ें: हार्दिक पटेल बोले- गुजरात में पाटीदार आरक्षण पर कांग्रेस ने मानी बात

हुर्रियत नेताओं से बातचीत पर सस्पेंस

क्या दिनेश्वर शर्मा अपने दौरे में अलगाववादी संगठन हुर्रियत कांफ्रेंस के नेताओं से भी बातचीत करेंगे? इसको लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। हालांकि शर्मा ने अपने पहले दौर की वार्ता के दौरान हुर्रियत नेताओं से बातचीत करने की मंशा जाहिर की थी।

यह भी पढ़ें: यह है गुजरात में हार्दिक पटेल का पांच सूत्रीय पाटीदार आरक्षण का फॉर्मूला

राजनाथ सिंह को सौंप चुके हैं पहली रिपोर्ट

दिनेश्वर शर्मा अपने पहले दौर की वार्ता को लेकर बेहद उत्साहित दिखे थे। इसको लेकर उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को अपनी रिपोर्ट भी सौंपी थी और आगे की रणनीति तय करने के लिए व्यापक चर्चा भी की थी।

युवाओं-कारोबारियों से की थी मुलाकात

पहले दौर की वार्ता में वार्ताकार शर्मा ने घाटी के युवाओं से लेकर कारोबारियों के प्रतिनिधियों तक से मुलाकात की थी। इस दौरान सभी ने अपनी समस्याओं को अवगत कराया था। साथ ही कुछ प्रतिनिधियों ने हुर्रियत नेताओं को भी वार्ता में शामिल करने की अपील की थी।

Next Story
Share it
Top