Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जानिए, हुर्रियत नेताओं, कश्मीरी नौजवानों को लेकर क्या है वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा की सोच?

कश्मीर को लेकर नियुक्त वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में सकारात्मक रुख जाहिर किया है।

जानिए, हुर्रियत नेताओं, कश्मीरी नौजवानों को लेकर क्या है वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा की सोच?

किसी भी काम को करने में जितना समय लगता है उससे भी कम समय उस काम को बरबाद करने में लगता है। ऐसा ही कुछ हमारे रिश्तों के साथ भी होता है जिन्हें बनाए रखने में तो कई बार पूरी जिंदगीं लग जाती है।

लेकिन कभी कभी एक छोटी सी गलती या एक गलतफहमी उस रिश्ते को हमेशा के लिए खत्म कर देती है। अगर आपके भी किसी खास रिश्ते में गलतफहमी की वजह से दूरियां आ गई हैं तो इन आसान टिप्स को अपनाकर आप उन दूरियों को कम कर सकते हैं, जानिए खुशहाल जिंदगी के अचूक उपाय...

एक-दूसरे की भावना का सम्मान करें

'तुम मेरी बिल्कुल भी परवाह नहीं करते' ऐसी बातें अक्सर कपल्स के बीच सुनने को मिलती है लेकिन अगर हम अपने जीवनसाथी की जगह खुद को उस परिस्थिति में रखकर बिहेव करें, तो रिश्ते में गलतफहमी को शुरू होने से पहले ही रोका जा सकता है।

ईगो को रखें दूर

कई बार हम अपने जीवनसाथी की छोटी सी गलती पर अपने आप को इतना हर्ट महसूस करते हैं कि उसकी कोई बात भी हम सुनना नहीं चाहते और बातचीत तक करना बंद कर देते हैं। अगर आप ऐसे में अपने ईगो को दूर रखते हुए जीवन साथी की बात को ध्यान से सुनें और फिर समस्या का हल निकालें,तो रिश्ते की दरार को भरा जा सकता है।

स्वार्थी न बनें

रिश्तों को मजबूत करने के लिए दो लोगों में विश्वास का होना बहुत जरूरी है और अगर ऐसे में कोई भी अपने जीवनसाथी से कोई राज ऱखता या कोई बात छुपाता है, तो रिश्ते में खटास होना स्वाभाविक है।

कमिटमेंट को निभाएं

आज के दौर में जब अधिकांश कपल्स वर्किंग हैं तो ऐसे में दोनों को ही अपने कमिटमेंट को निभाते हुए एक-दूसरे के कामों में मदद करनी चाहिए। ताकि गलतफहमी रिश्ते में जगह न बना पाए।

Share it
Top