Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मदरसे में जंजीरों में बंधे 11 साल के बच्चे की तस्वीर वायरल

पुलिस ने बच्चे के साथ ऐसे अमानवीय व्यवहार करने के आरोप में माता- पिता के विरुद्ध जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

मदरसे में जंजीरों में बंधे 11 साल के बच्चे की तस्वीर वायरल
जम्मू. जम्मू के एक मदरसे में एक बच्चे को उसके माता-पिता ने जंजीरों से बांध दिया जिसका खामियाजा उन्हें बाद में भूगतना पड़ा। जंजीरों में बंधे नाबालिग लड़के की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इस घटना के बाद पुलिस ने किशोर कानून के तहत बच्चे के अभिभावकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
दरअसल मामला यह है कि बच्चे को जंजीरों से इसलिए बांध दिया गया ताकि वह मदरसा से भाग नहीं पाए। अभिभावक उसे मदरसा में पढ़ाई करने के लिए छोड़ना चाहते थे, जबकि वह मदरसा में न जाने की जिद पर अड़ा था। इस पर बच्चे को सबक सीखने के लिए माता-पिता ने लोहे के जंजीर से उसे बांध दिया था।
एनबीटी की खबर के मुताबिक, मदरसे के मौलवी अब्दुल गफूर ने स्वीकार किया कि उन्होंने बच्चे के साथ 'अमानवीय' सलूक किया। गफूर ने बताया कि यह बच्चा इससे पहले दो बार मदरसे से बहार भाग चूका था इसलिए जब इस बार उसकी मां अपने साथ एक जंजीर लई थी। उसने अपने बेटे के पैरों में जंजीर बांध दी और उसकी चाबी हमें दे दी।'
लड़के के पिता ने बताया कि उन्होंने कासिम नगर के एक सरकारी स्कूल में अपने बच्चे को भरती कराया था लेकिन उसने क्लासेज अटेंड नहीं की। 6 महीने पहले उसे मदरसे में भर्ती कराया ताकि उस पर पढ़ाई का दबाव डाला जा सके।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, जंजीरों में बंधे लड़के की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला हमारे संज्ञान में आया है।
पुलिस ने बताया कि मदरसा के पास किसी ने लड़के की तस्वीर ले ली और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। घटना के बाद शहर के भटिंडी क्षेत्र स्थित मदरसा में मीडिया कर्मियों की भीड़ इकट्ठा हो गई।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top