Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर में पुलिस ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया

जम्मू- कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच आज हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।

जम्मू कश्मीर में पुलिस ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया
X

जम्मू- कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच आज हुई मुठभेड़ में बीटेक तृतीय वर्ष का अपना पाठ्यक्रम छोड़ कर आतंकवाद में शामिल होने वाले ईसा फजली और सैयद ओवैस सहित तीन आतंकवादी मारे गए। इस घटनाक्रम को कश्मीर घाटी में कुख्यात आतंकी समूह आईएसआईएस के पैठ बनाने के प्रयासों को एक झटका के रूप में देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें- शरद यादव ने जया बच्चन पर नरेश अग्रवाल के बयान की निंदा

सेना के अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के हकुरा इलाके के एक गांव में कल देर रात तीन आतंकवादियों को देखा गया और फजली और ओवैस की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद विशेष टीमों को रवाना किया गया।

उन्होंने बताया कि देर रात एक बजे इलाके की घेराबंदी की और एक संक्षिप्त मुठभेड़ में आईएसआईएस से संबद्ध होने की घोषणा करने वाले एक आतंकी संगठन तहरीक- उल- मुजाहिदीन के तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया। वे अंधेरे फायदा उठा कर भाग जाने का प्रयास कर रहे थे।

अधिकारी ने बताया कि अभियान के समाप्त होने तक इस अभियान को‘ बहुत ही गुप्त' रखा गया था। इससे फहले फजिल सुरक्षा बलों को चकमा देकर फरार होने में कामयाब रहा था।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘ घटनास्थल से हथियार और गोला बारूद जिसमें एके47 रायफल, पिस्तौल, हथगोले आदि बरामद किए गए। अभियान के दौरान किसी आम नागरिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।'

ये भी पढ़ें- त्रिपुरा में नुकसान को छुपाने की बहानेबाजी की कोशिश में वाम पार्टी- राम माधव

उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकियों में से एक शहर के सोउरा इलाके में पुलिस चौकी पर हाल में हुए हमले में शामिल था। उस घटना में पुलिस का एक कांस्टेबल मारा गया था। इस बीच अधिकारियों ने एहतियाती तौर पर स्कूलों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया।

प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कानून- व्यवस्था को कायम रखने के लिए स्कूलों और कॉलेजों को बंद किया गया। कश्मीर विश्वविद्यालय ने आज के दिन कक्षाएं निलंबित कर दीं और परीक्षाएं भी स्थगित कर दीं। विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि परीक्षा की नई तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story