Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर में 919 लोगों से छिना सुरक्षा कवर, सरकार से हटा भारी बोझ

जम्मू और कश्मीर सरकार ने 919 अवांछनीय व्यक्तियों से सुरक्षा कवर वापस ले लिया है। जिससे 2,768 पुलिस कर्मियों और 389 वाहनों को मुक्त किया गया है। बता दें कि राज्य में राज्यपाल शासन बीते 20 जून, 2018 से लागू है।

जम्मू-कश्मीर में 919 लोगों से छिना सुरक्षा कवर, सरकार से हटा भारी बोझ
X

गृह मंत्रालय के मुताबिक जांच करने के बाद 20 जून 2018 से लेकर अब तक कुल 919 लोगों की सिक्योरिटी वापस ली गई है। जिसके चलते 2768 पुलिसकर्मी और 389 गाड़ियां खाली हुई हैं। जिनका प्रयोग राज्य सरकार दूसरे कामों में करेगी। हालांकि जिन लोगों के जान को खतरा है उनकी सुरक्षा व्यवस्था अभी नहीं हटाई गई है। बता दें कि राज्य में राज्यपाल शासन बीते 20 जून, 2018 से लागू है।

गृह मंत्रालय राज्य में दुर्लभ पुलिस संसाधनों के अनुचित प्रयोग पर गृह मंत्रालय द्वारा सख्त कदम उठाया गया है। फैसले से पहले केंद्र सरकार द्वारा जांच करवाई गई थी। जांच में पाया गया कि कई अवांछनीय व्यक्ति बड़े पैमाने पर राज्य पुलिस की संसाधनों का दुरुपयोग कर रहे हैं।

गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को निर्देश दिया कि योग्यता के आधार पर मामले की गहराई से समीक्षा करें। राज्य सरकार के द्वारा जिन लोगों के सुरक्षा कवर को वापस ले लिया गया है, उनकी सूची में 22 अलगाववादी नेता शामिल हैं।
सुरक्षा हटाने से अलगाववादी नेताओं में एक स्पष्ट संदेश जाएगा। सरकार के इस कदम से 2,768 पुलिस कर्मियों और 389 वाहनों की उपलब्धता हुई है। बता दें कि पुलवामा हमले के बाद सरकार अलगाववादियों से सुरक्षा नामक फ्री का प्रसाद छिन रहीं है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story