Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

‘मैड डॉग’ के नाम से मशहूर जेम्स मैटिस को ट्रंप ने बनाया रक्षा मंत्री

मैटिस रक्षामंत्री एश्टन कार्टर की जगह लेंगे

‘मैड डॉग’ के नाम से मशहूर जेम्स मैटिस को ट्रंप ने बनाया रक्षा मंत्री
वाशिंगटन. अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मरीन कॉर्प्स के सेवानिवृत जनरल जेम्स मैटिस को औपचारिक तौर पर अपने रक्षा मंत्री के रूप में नामित किया है। लंबे समय से ईरान के कारण मंडराने वाले खतरे को लेकर आवाज बुलंद करने वाले मैटिस के नाम को यदि मंजूरी मिल जाती है तो वह मौजूदा रक्षामंत्री एश्टन कार्टर की जगह लेंगे।
मैटिस ने वर्ष 2005 में कहा था कि ‘कुछ लोगों को गोली मार देना मजेदार होता है।’ मंत्रिमंडल में उनके आने से विदेशों में अमेरिकी हितों की रक्षा के प्रति आक्रामक रूख की ओर लौटने का संकेत मिलेगा। ट्रंप ने नॉर्थ कैरोलीना के फैयेटविल में कहा कि मुझे जनरल जेम्स मैटिस को रक्षा मंत्री के रूप में नामित करते हुए गर्व महसूस हो रहा है। वह सबसे प्रभावी जनरलों और हमारे दौर के असाधारण नेताओं में से एक रहे हैं, जिन्होंने अपना जीवन हमारे देश के प्रति उनके प्यार के लिए समर्पित कर दिया है।
सेवानिवृत्त फोर स्टार जनरल को ‘मैड डॉग’ के रूप में जाना जाता था और वर्ष 2004 में इराक के फलुजा में हुई लड़ाई के दौरान मरीन के नेतृत्व के लिए उनकी सराहना की जाती है। हालांकि वर्ष 2005 में वह उस समय विवादों से घिर गए थे, जब उन्होंने सैन डियागो में सैन्यकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा था, ‘कुछ लोगों को गोली मारने में मजा आता है।’
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top