Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जमात उल दावा प्रमुख हाफिज सईद को पाक चुनाव आयोग से बड़ा झटका, चुनाव पर सस्पेंस

जमात उल दावा प्रमुख और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तान के चुनाव आयोग से बड़ा झटका लगा है।

जमात उल दावा प्रमुख हाफिज सईद को पाक चुनाव आयोग से बड़ा झटका, चुनाव पर सस्पेंस

जमात उल दावा प्रमुख और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तान के चुनाव आयोग से बड़ा झटका लगा है। खबर है कि पाकिस्तान के मुख्य चुनाव आयुक्त ने हाफिज की पार्टी के चुनाव लड़ने के मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रखा है।

इसे भी पढ़ें: डोकलाम विवाद: दोस्ती के नाम धोखा दे रहा है चीन, तस्वीरों में सामने आया पूरा सच

मुख्य चुनाव आयुक्त सरदार रजा खान के नेतृत्व में चुनाव आयोग की बेंच ने इस मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाक के आंतरिक मंत्रालय के आदेश के मुताबिक मिल्ली मुस्लिम लीग का संबंध प्रतिबंधित संगठन से है इसलिए इसे राजनीतिक पार्टी का दर्जा नहीं दिया जा सकता है।

जिसके बाद अब सस्पेंस है कि इस बार पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव के दौरान हाफिज सईद की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग चुनाव में उतर पाएगी या नहीं।

चुनाव आयोग ने कहा कि ये फैसला आंतरिक मंत्रालय के लिखित निर्देश के तहत दिया गया है। जिसमें मंत्रालय ने राजनीतिक पार्टी के तौर पर एमएमएल के रजिस्ट्रेशन पर आपत्ती जताई थी। कहा था कि इस पार्टी का संबंध प्रतिबंधित संगठन से है ना कि किसी राजनीतिक पार्टी से है।

इसे भी पढ़ें: साऊदी में फंसी पंजाबी महिला ने बताया उसपर कैसे हो रहा है अत्याचार, वीडियो वायरल

लेकिन अब हाफिज और उसकी पार्टी मिल्ली को चुनाव आयोग के सुरक्षित फैसले का इंतजार है कि आखिर उसकी पार्टी को राजनीतिक पार्टी क्यों नहीं मना जा रहा है।

Next Story
Top