Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कश्मीर में आतंकवाद के लिए जमात-ए-इस्लामी जिम्मेदार- सूत्र

भारत सरकार के एक सूत्र के मुताबिक कश्मीर में फैले हुए आतंकवाद के लिए जमात-ए-इस्लामी जिम्मेदार है। क्योंकि कश्मीर में सक्रिय सबसे बड़े आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन को यह संगठन मदद करता आया है।

कश्मीर में आतंकवाद के लिए जमात-ए-इस्लामी जिम्मेदार-  सूत्र
भारत सरकार के एक सूत्र के मुताबिक कश्मीर में फैले हुए आतंकवाद के लिए जमात-ए-इस्लामी जिम्मेदार है। क्योंकि कश्मीर में सक्रिय सबसे बड़े आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन को यह संगठन मदद करता आया है। जमात-ए-इस्लामी ही हिजबुल मुजाहिद्दीन में आतंकियों की भर्ती, फंडिंग और उन्हें सामान मुहैया कराता है। हिजबुल मुजाहिद्दीन जमात-ए-इस्लामी का आतंकी विंग है।
आपको बता दें कि भारत पाकिस्तान के बीच लगातार सीमा पर तनाव जारी है। 14 फरवरी को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी ने बम से भरी हुई गाड़ी को सीआरपीएफ की एक बस में भिड़ा कर उड़ा दिया था। इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। जिसके बाद लगातार भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है।
आतंकी हमले के बाद भारत ने एयर स्ट्राइक की थी। जिसके बाद पाकिस्तानी वायु सेना ने बौखला कर F-16 विमान से भारतीय मिलिट्री के ठिकानों पर बम दागे थे। वापस भागते समय भारतीय मिग विमान के निशाने पर आकर पाकिस्तान का विमान गिर गया। लेकिन भारतीय पायलट अभिनंदन को भी पकड़ लिया गया। शुक्रवार को पाकिस्तान अभिनंदन को वापस भारत भेजेगा।
Share it
Top