Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अरुण जेटली ने बताया, क्यों नहीं बदले नोटबंदी से पहले ATM

अरुण जेटली का कहना है कि हम नोटबंदी को लेकर हर तरह के सवालों के जवाब देने को तैयार हैं।

अरुण जेटली ने बताया, क्यों नहीं बदले नोटबंदी से पहले ATM
नई दिल्ली. नोटबंदी को लेकर कई तरह के सवाल आ रहे हैं, इन सभी सवालों के बीच ये सवाल भी था कि आखिर 8 नवंबर से पहले ही सारे एटीएम को क्यूं नहीं बदला गया? इस सवाल पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपनी चुप्पी तोड़ दी है। उन्होने इस बात का खुलासा मंगलवार को कर दिया है कि 8 नवंबर से पहले आखिर क्यों नहीं बदल पाए थे सारे ATM।
अरूण जेटली ने मंगलवार को हुई बीजेपी संसदीय दल की बैठक में बताया कि नोटबंदी का फैसला एक एतिहासिक कदम है। यह कदम उठाना सरकार के लिए काफी मुश्किल था, लेकिन अब आम जनता ने भी इसका इसका स्वागत किया है। उन्होंने बताया कि 8 नवंबर से पहले देश के एटीएम को इसलिए नहीं बदला गया क्योंकि कालेधन को रोकने के लिए इसे बेहद गोपनीय रखना जरूरी था।
हलांकि नोटबंदी के फैसले पर केंद्र सरकार को कई विपक्षी दल ने निशाना बनाया। उन्होने कहा हम नोटबंदी को लेकर हर तरह के सवालों के जवाब देने को तैयार हैं। कुछ लोगों का कहना है कि नोटबंदी के बारे में वित्त मंत्रालय तक को खबर नहीं थी, फिर दोबारा वही लोग कह रहे हैं कि भाजपा को पहले ही इस बारे में बता दिया गया था।
वित्त मंत्री ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि यह बहुत बड़ा निर्णय है और इसे लागू करने के लिए सरकार को बहुत अधिक हिम्मत की जरूरत थी। उन्होने लोगों की परेशानियों को देखते हुए कहा कि इस फैसले से सिर्फ कुछ दिन के लिए ही दिक्कत होगी, लेकिन यह दिक्कत आगे चलकर एक अच्छे परिणाम लाएंगे। यह कदम देश की भलाई के लिए हैं। इसतना ही नहीं उन्होने यह भी कहा कि नोटबंदी गरीबी मिटाने में मददगार साबित होगी। हालांकि इन दिनों व्यापार जरा थम गया है लेकिन सब कुछ बेहद जल्द ठीक हो जाएगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top