Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जेटली ने पूंजी बाजार की समीक्षा की, अप्रैल में आएंगे नतीजे

वित्त मंत्री ने सेबी बोर्ड के साथ परंपरागत बजट पश्चात बैठक के बाद कहा, ‘सेबी में क्षमता निर्माण पर विचार विर्मश हुआ। इसमें विषय की जानकारी से संबंधित क्षमता के अलावा ढांचागत जरूरत के मुद्दे शामिल हैं।’

जेटली ने पूंजी बाजार की समीक्षा की, अप्रैल में आएंगे नतीजे

नई दिल्ली.भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के निदेशक मंडल के साथ बजट बाद की अपनी पहली बैठक में वित्त मंत्री अरूण जेटली ने आज अर्थव्यवस्था और पूंजी बाजार की स्थिति की समीक्षा की। इसके अलावा वित्त मंत्री ने जिंस बाजार नियामक वायदा बाजार आयोग (एफएमसी) के सेबी में विलय के लिए क्षमता निर्माण तथा अन्य ढांचागत जरूरतों पर चर्चा की।

बढ़िया रिटर्न वाले म्यूचुअल फंडों का ‘पंच’

सेबी के निदेशक मंडल के सदस्यों को संबोधित करने के बाद जेटली ने बताया कि उन्होंने नियामक से संबंधित अन्य मुद्दों पर भी विचार विर्मश किया। इसमें बजट में नए प्रस्तावों के मद्देनजर नियामक के कामकाज तथा आगे की रूपरेखा शामिल है। एफएमसी के सेबी में विलय के बारे में पूछे जाने पर वित्त मंत्री ने कहा कि विचार विर्मश में यह मुद्दा भी शामिल रहा। जेटली ने बजट में इसका प्रस्ताव किया है।

शेयर मंत्रा: इंट्रा डे के रास्ते पर संभल कर चलें

वित्त मंत्री ने सेबी बोर्ड के साथ परंपरागत बजट पश्चात बैठक के बाद कहा, ‘सेबी में क्षमता निर्माण पर विचार विर्मश हुआ। इसमें विषय की जानकारी से संबंधित क्षमता के अलावा ढांचागत जरूरत के मुद्दे शामिल हैं।’ बैठक में वित्त राज्यमंत्री जयंत सिन्हा, सेबी के चेयरमैन यू के सिन्हा व सेबी बोर्ड के सदस्य शामिल हुए। गुजरात की गिफ्ट सिटी में देश का पहला अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र (आईएफएससी) स्थापित किए जाने के बारे में जेटली ने कहा कि नियामक इस बारे में प्रस्ताव तैयार कर रहे हैं।

स्पाइसजेट को कोर्ट ने दिया झटका, 6 विमानों के रजिस्ट्रेशन रद करने के आदेश

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, सेबी के साथ बैठक एक परंपरा -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top