Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

परमाणु आतंकवाद एक अंतर्राष्ट्रीय खतरा है, इसे नजरअंदाज नहीं कर सकते: विदेश सचिव

एस जयशंकर ने कहा कि विश्व के सभी देशों को इसका मिलकर मुकाबला करना चाहिए।

परमाणु आतंकवाद एक अंतर्राष्ट्रीय खतरा है, इसे नजरअंदाज नहीं कर सकते: विदेश सचिव
X
नई दिल्ली. विदेश सचिव एस जयशंकर ने परमाणु आतंकवाद को एक वैश्विक खतरा बताया है। बुधवार को जयशंकर ने ग्रुप मीटिंग ऑफ ग्लोबल इनिशिएटिव टू कॉम्बैट न्युक्लीयर टेररिज्म (जीआइसीएनटी) की बैठक संबोधित करते हुए कहा कि परमाणु आतंकवाद देश के लिए एक बड़ा खतरा है। जिस तरह की घटनाएं पिछले कुछ दशकों में घटित हुई हैं वो वैश्विक सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाली रही है।

विश्व के सभी देशों को इसका मिलकर मुकाबला करना चाहिए। विकास में परमाणु ऊर्जा की भूमिका पर जोर देते हुए उन्होंने यह कहा कि किसी भी देश के विकास और पर्यावरण में इसकी एक बड़ी भूमिका रही है। परमाणु ऊर्जा हमारे भविष्य की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में सक्षम है। जयशंकर ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि आतंकवाद अच्छा या बुरा नहीं होता है।

आतंकवाद को मानवता के लिए खतरा बताते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी देश को इसे अपनी विदेश नीति के तौर पर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। ग्रुप मीटिंग ऑफ ग्लोबल इनिशिएटिव टू कॉम्बैट न्युक्लीयर टेररिज्म की मीटिंग में भारत समेत अमेरिका, इंग्लैंड, फ्रांस और पाकिस्तान आदि देशों के लगभग 100 से अधिक प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story