Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नायडू ने बेटा-बेटी को पहुंचाया करोडों का फायदा: जयराम रमेश

कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने वेंकैया नायडू पर अपनी बेटी और बेटे को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया है।

नायडू ने बेटा-बेटी को पहुंचाया करोडों का फायदा: जयराम रमेश
X

उपराष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार एम. वेंकैया नायडू पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश का भ्रष्ट्राचार को लेकर बड़ा आरोप लगाया है। जयराम ने वेंकैया नायडू पर अपनी बेटी और बेटे को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया है।

इसे भी पढ़ें- सदन में कागज फेंकने की सजा, 5 सांसदों की हुई छुट्टी!

कांग्रेस नेता जयराम रमेश पारदर्शिता और जवाबदेही की वकालत करने वाले नायडू को देश को इन आरोपों का जवाब देना चाहि। उन्होंने कहा कि सरकार को चूना लगाकर उन्होंने बेटी-बेटे को पांच सौ करोड़ रुपए का फायदा पहुंचाया।

जयराम रमेश के मुताबिक इस साल 20 जून को तेलंगाना सरकार ने नायडू की बेटी के स्वर्ण भारत ट्रस्ट की 2 करोड़ की देनदारी को माफ कर दी। जबकि ऐसा पहले नहीं हुआ था। इस ट्रस्ट में नायडू की बेटी प्रबंधन ट्रस्टी हैं।

जयराम ने कहा कि 270 करोड़ रुपये का ऑर्डर बिना टेंडर खोले तेलंगाना सरकार ने 2 कंपनियों को दिया। उनमें से एक (हिमान्शु मोटर) के मालिक मुख्यमंत्री के बेटे के टी रामा राव हैं। दूसरी कंपनी हरशा टोयोटा के मालिक वेंकैया नायडु के बेटे हैं।

इसे भी पढ़ें- किसानों के मुद्दे के बीच सांसदों को याद आई अपनी सैलरी

लेकिन वहीं दूसरी तरफ वेंकैया नायडू ने कांग्रेस की इन आरोपों से साफ इनकार कर दिया है। वेंकैया ने अपनी सफाई में कहा कि कांग्रेस के आरोपों से साबित होता है कि वो कितनी परेशान और टूटती आशाओं वाली पार्टी हो चुकी है।

इसके पहले नायडू ने मीडिया से कहा- वाइस प्रेसिडेंट इलेक्शन के पहले कांग्रेस इस स्तर पर आ जाएगी, ये हमने नहीं सोचा था। जमीन का मामला आंध्र की लोकल कांग्रेस ने 2002 में भी उठाया था। ये मामला कोर्ट गया लेकिन वहां भी खारिज हो गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story