Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बर्निंग कार से 500-1000 के नोटों की होने लगी बारिश

नोटों की बारिश होती देख वहां मौजूद लोगों में नोट लूटने की होड़ मच गई।

बर्निंग कार से 500-1000 के नोटों की होने लगी बारिश
जयपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 500 और 1000 रुपए के नोटों को कागज के टुकड़े में बदलने के ऐलान के बाद से लोग परेशान हैं। नोटबंदी के बाद आम लोगों के साथ काली कमाई रखने वालों में भी हडकंप मच गया है। लोग अपने कमाई को छिपाने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। इस बीच कई लोग अपने-अपने काले धन को ठिकाने लगाने की भी कोशिश करते पकड़े जा रहे हैं। नोटबंदी के बाद से देश के अलग-अलग हिस्सों से पुराने नोट ठिकाने लगाने की खबरें आ रही हैं।
राजस्थान में सोमवार को एक एसयूवी से बैन हुए पुराने 500 और 1000 नोट सड़क पर उड़ने लगे। सारे नोट अधजली हालत में थे। शुरुआती जांच में पता चला है कि गाड़ी हरियाणा से चुरु जा रही थी। गाड़ी के बोनट में बैन हुए पुराने नोट छिपे हुए थे जिसमें आग लग गई। बोनट में आग लगते ही अधजली हालत में 500 और 1000 के प्रतिंबधित नोट हवा में उड़ने लगे। नोटों की बारिश होती देख वहां मौजूद लोगों में नोट लूटने की होड़ मच गई।
इस अफरा-तफरी के बीच गाड़ी सवार गाड़ी को वहीं छोड़ उसमें रखे नोटों से भरे बैग लेकर भाग खड़े हुए। चश्मदीदों ने पुलिस को बताया की गाड़ी के अंदर भी नोट रखे हुए थे। गाड़ी में जब आग लगी तो गाड़ी सवार उसमें रखे बैग लेकर हरियाणा की तरफ भाग निकले।
सादुलपुर पुलिस ने जले हुए नोट और कार जब्त कर ली है। थानाधिकारी अनिल बिश्नोई ने बताया कि गाड़ी के बोनट में जले हुए तकरीबन 50 लाख रुपये के प्रतिबंधित नोटों को देखकर ऐसा जान पड़ता है कि कार सवार इन प्रतिबंधित नोटों को कार के बोनट में छुपाकर ले जा रहे थे।
इंजन गरम होने या शॉर्ट सर्किट होने की वजह से नोटों में आग लग गई। फिलहाल पुलिस गाड़ी के नंबर से गाड़ी मालिक का पता लगाने की कोशिश कर रही है। गाड़ी मालिक से पूछताछ के बाद ही साफ हो पाएगा कि प्रतिबंधित नोटों को कहां ले जाया जा रहा था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top