Top

जैन मुनि शांतिसागर को भेजा जेल, कोर्ट में पीड़िता को लेकर बताई ये बात

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 16 2017 10:17AM IST
जैन मुनि शांतिसागर को भेजा जेल, कोर्ट में पीड़िता को लेकर बताई ये बात

गुजरात के सूरत से जैन मुनि शांतिसागर को 19 साल की युवती से दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। जहां जैन मुनि शांति सागर ने दावा किया है कि उन्हें फंसाया गया है। 

उन्होंने आगे कहा कि मैं लड़की को बीते 6 महीने से जानता हूं। वह पहली बार मिलने के लिए अपने परिवार के साथ सूरत आई थी। टीमलियावाड नानपुरा धर्मशाला में लड़की की रजामंदी से एक अक्टूबर को शाररिक संबंध बनाए गए थे।

उन्हेंने यह भी कहा कि जीवन में पहली बार ऐसा किया। यह बात डॉक्टर ने मेडिको लीगल केस रजिस्टर में दर्ज की है। डॉक्टर ने मुनि से पूछा कि आप साधु हैं, ऐसा क्यों किया? इस पर उन्होंने कुछ नहीं कहा और सिर झुका लिया। जिसके बाद जेल भेज दिया गया।

जैन मुनि शांतिसागर पर मध्यप्रदेश के ग्वालियर में रहने वाली 19 साल की लड़की ने रेप का आरोप लगाया है। गुजरात के सूरत में पुलिस ने बीते शुक्रवार को उनके खिलाफ केस दर्ज किया था।

फिर शनिवार को मेडिकल जांच के बाद शांतिसागर को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद जैन समुदाय की कुछ संस्थानों ने मुनि की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन भी किया था।

बता दें कि युवती ने पुलिस कमिश्नर को खत लिखकर कहा था कि जैन मुनि ने बीती 1 अक्टूबर को शहर के नानपुरा टीमलियावाड जैन मंदिर में उससे रेप किया। जहां पर उसके परिवार वालों को दूसरे कमरे में जाने के लिए कहा था। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
jain muni shanti sagar sent to jail

-Tags:#Shantisagar Maharaj#Jain Muni#Rape

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo