Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जैन मुनि शांतिसागर ने कोर्ट में रेप पीड़िता को लेकर बताई ये बात

जैन मुनि शांति सागर ने दावा किया है कि उन्हें फंसाया गया है।

जैन मुनि शांतिसागर ने कोर्ट में रेप पीड़िता को लेकर बताई ये बात

गुजरात के सूरत से जैन मुनि शांतिसागर को 19 साल की युवती से दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। जहां जैन मुनि शांति सागर ने दावा किया है कि उन्हें फंसाया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि मैं लड़की को बीते 6 महीने से जानता हूं। वह पहली बार मिलने के लिए अपने परिवार के साथ सूरत आई थी। टीमलियावाड नानपुरा धर्मशाला में लड़की की रजामंदी से एक अक्टूबर को शाररिक संबंध बनाए गए थे।

उन्हेंने यह भी कहा कि जीवन में पहली बार ऐसा किया। यह बात डॉक्टर ने मेडिको लीगल केस रजिस्टर में दर्ज की है। डॉक्टर ने मुनि से पूछा कि आप साधु हैं, ऐसा क्यों किया? इस पर उन्होंने कुछ नहीं कहा और सिर झुका लिया। जिसके बाद जेल भेज दिया गया।

जैन मुनि शांतिसागर पर मध्यप्रदेश के ग्वालियर में रहने वाली 19 साल की लड़की ने रेप का आरोप लगाया है। गुजरात के सूरत में पुलिस ने बीते शुक्रवार को उनके खिलाफ केस दर्ज किया था।

फिर शनिवार को मेडिकल जांच के बाद शांतिसागर को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद जैन समुदाय की कुछ संस्थानों ने मुनि की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन भी किया था।

बता दें कि युवती ने पुलिस कमिश्नर को खत लिखकर कहा था कि जैन मुनि ने बीती 1 अक्टूबर को शहर के नानपुरा टीमलियावाड जैन मंदिर में उससे रेप किया। जहां पर उसके परिवार वालों को दूसरे कमरे में जाने के लिए कहा था।

Next Story
Share it
Top