Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह से जुड़े ये हैं 8 खास अनसुने किस्से

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह से जुड़े ये हैं 8 खास अनसुने किस्से
X
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय अमित शाह इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं। वेबसाइट 'द वायर' की स्टोरी की मानें तो जय शाह ने केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद अपने कारोबार में कई गुना फायदा कमाया है। अब विपक्ष ने इसे मुद्दा बनाकर भाजपा पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। ऐसे में जय शाह को जानने के लिए लोगों को कुछ ज्यादा ही उत्सुकता बढ़ गई है। पेश है जय शाह का संक्षिप्त प्रोफाइल:-
1. 27 वर्षीय जय शाह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के इकलौते बेटे हैं। वह भी अपने पिता की तरह अपनी निजी जिंदगी को सार्वजनिक होने से बचते हैं।
2. जय शाह का जन्म और पढ़ाई लिखाई अहमदाबाद में ही हुई है। उन्होंने मशहूर निरामा यूनिवर्सिटी से बीटेक करने के साथ इंजीनियरिंग की है। बाद में जय टेंपल एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड फर्म से जुड़े, जो स्टॉक ट्रेडिंग कारोबार में डील करती है।
3. जय शाह के जन्म के समय अमित शाह सियासत में सक्रिय नहीं हुए थे। उस समय वह पीवीसी पाइप के कारोबार और शेयर ट्रेडिंग से जुड़े हुए थे। 2010 तक कोई भी जय शाह के बारे में नहीं जानता था।
4. जय शाह उस समय मीडिया में नजर आए जब 2010 में अमित शाह को सीबीआई ने सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस में गिरफ्तार किया। वह जय शाह ही थे, जिन्होंने मशहूर वकील राम जेठ मलानी के साथ गुजरात हाई कोर्ट को खूब चक्कर काटे।
5. जब अमित शाह को जमानत मिली तो वह दिल्ली में रहने लगे। इस दौरान जय शाह अपने पिता के विधानसभा क्षेत्र नारनपुरा के लोगों की समस्याएं सुना करते थे।
6. जय शाह को क्रिकेट का बड़ा शौक रहा है। वह अच्छे बल्लेबाज भी रहे हैं। 2009 में जय शाह गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) के कार्यकारी सदस्य बने और 2013 में वह जीसीए के संयुक्त सचिव चुन लिए गए।
7. लेकिन, बाद में जय ने अपने पिता अमित शाह के स्टॉक ट्रेडिंग कारोबार को संभालना शुरू कर दिया। जय को अपने पिता की तरह स्टॉक मार्केट की गहरी समझ है।
8. जय ने तीन साल पहले 10 फरवरी 2015 को अपनी बचपन की दोस्त रुशिता पटेल लव मैरिज की। रुशिता अहमदाबाद के बिजनेसमैन गुनवंतभाई पटेल की सुपुत्री हैं। जय-रुशिता की इसी साल एक बेटी हुई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story