Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जस्टिस जेएस खेहर होंगे भारत के मुख्य न्यायाधीश

जस्टिस खेहर देश के 44वें मुख्य न्यायाधीश होंगे।

जस्टिस जेएस खेहर होंगे भारत के मुख्य न्यायाधीश
X
नई दिल्ली. देश के राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने अगले मुख्य न्यायधीश के लिए मंजूरी दे दी है। देश के अगले मुख्य न्यायधीश जस्टिस जगदीश सिंह खेहर होंगे। बता दें कि अपने 4 जनवरी 2017 को अपना कार्यभार संभालेंगे।
दरअसल, मौजूदा चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर का कार्यकाल 3 जनवरी को समाप्त होने वाला है। टीएस ठाकुर के बाद न्यायधीश खेहर पदभार संभालने वाले हैं। अपने इस पदभार को लगभग 8 महीने तक संभालेंगे। यानी इनका कार्यकाल 27 अगस्त 2017 तक होगा। इन 8 महीने खेहर देश के मुश्य न्यायधीश बने रहेंगे। बता दें कि खेहर देश के पहले सिख न्यायधीश होंगे जो भारत के मुख्य न्यायधीश की शपथ लेंगे। दरअसल, टीएस ठीकुर ने अपने कार्यकाल समाप्ती के बाद के लिए किन्हे ये पदभार देना है इस बात के लिए इन्होने ही न्यायाधीश खेहर के नाम का केंद्र सरकार के समक्ष रखा था। बाद में केंद्र सरकार ने इस पर मंजूरी भी दे दी।
एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, देश के दूसरे वरिष्ठतम न्यायाधीश न्यायमूर्ति जगदीश सिंह खेहर को नया प्रधान न्यायाधीश नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बता दें कि विधि और न्याय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने न्यायमूर्ति ठाकुर को नवंबर में पत्र लिखकर उनसे अपने उत्तराधिकारी के नाम का प्रस्ताव रखने के लिए कहा था। जिसके बाद ही ठाकुर ने न्यायमूर्ति खेहर को नया प्रधान न्यायाधीश बनाने के लिए प्रस्ताव रखा।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जस्टिस खेहर देश के 44वें मुख्य न्यायाधीश होंगे। 2011 में जस्टिस खेहर सुप्रीम कोर्ट में बतौर जज नियुक्त किए गए थे। बता दें कि इससे पहले वे कर्नाटक और उत्तराखंड हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश भी रह चुके हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story