Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तेलंगाना के CM ने इवांका को दिया कीमती तोहफा, जानकर रह जाएंगे दंग

पीएम मोदी ने इवांका को एक लकड़ी का बॉक्स दिया जिसपर गुजराती की कारीगरी की गई थी।

तेलंगाना के CM ने इवांका को दिया कीमती तोहफा, जानकर रह जाएंगे दंग

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप इन दिनों भारत में हैं। वो हैदराबाद में हो रही ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप में हिस्सा लेनें आई हैं।

इवांका ने मंगलवार को समिट के उद्घाटन के बाद हैदराबाद के फलकनुमा पैलेस में पीएम मोदी के साथ शाही डिनर किया। राज्य में मेहमान बनकर आईं इवांका को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने भी एक खास तोहफा दिया है।
गिफ्ट की गोलाभामा साड़ी, जानें खासियत
राव ने इवांका को एक गोलाभामा साड़ी गिफ्ट की है। इस साड़ी की खासियत ये है कि इसपर चांदी की महीन कारीगरी की गई है।
इस साड़ी की कीमत करीब 40 लाख रुपए बताई जा रही है। इस साड़ी को करीमनगर के कारीगरों ने तैयार किया है। साड़ी पर चांदी की महीन सजावट है। बता दें कि पिछले 400 सालों से तेलंगाना में चांदी की कारीगरी की जाती है।
इस साड़ी को बनाने का ऑर्डर 2 महीने पहले दिया गया था। इसे बनाने के लिए 120 परिवारों के कारीगर दिन-रात लगे रहे। इसके साथ ही उन्हें कई गिफ्ट मिले उन्हें 2.5 किलो चांदी से बनी चारमीनार का एक प्रतिरूप और 1.5 किलो चांदी से बनी हंस की मूर्ती भी दी गई।

पीएम मोदी ने भी दिया गिफ्ट
पीएम मोदी ने भी इवांका को खास गिफ्ट दिया। पीएम मोदी ने इवांका को एक लकड़ी का बॉक्स दिया जिसपर गुजराती की कारीगरी की गई थी। इस कारीगरी को सडेली क्राफ्ट कहते हैं। ये सूरत और आस-पास के क्षेत्र में होती है।
Share it
Top