logo
Breaking

GES 2017 : इवांका ट्रंप बोलीं- महिला कारोबारियों को मिलनी चाहिए अहमियत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और महिला बिजनेसवुमेन इवांका ट्रंप GES 2017 में भाग लेने के लिए भारत पहुंच चुकी हैं।

GES 2017 : इवांका ट्रंप बोलीं- महिला कारोबारियों को मिलनी चाहिए अहमियत

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और महिला बिजनेसवुमेन इवांका ट्रंप GES 2017 में भाग लेने के लिए भारत पहुंच चुकी हैं। हैदराबाद में आयोजित हो रहे GES 2017 को लेकर वह बेहद उत्साहित हैं। खास बात यह है कि इवांका महिलाओं के हितों की पुरजोर वकालत भी करती हैं।

यह भी पढ़ें: रेल मंत्री पीयूष गोयल के पेट में उठा अचानक तेज दर्द, अस्पताल में भर्ती

इवांका ट्रंप का कहना है कि यह पहली दफा होगा कि GES 2017 में भाग लेने वालों में 50 फीसदी से ज्यादा महिला कारोबारी हस्तियां होंगी। यह ग्लोबल आयोजन वुमेन एंटरप्रेन्योरर के लिए बड़ा काम का साबित होगा।

यह भी पढ़ें: स्नूकर में पंकज आडवाणी ने फिर बजाया भारत का डंका, जीता विश्व खिताब

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए साक्षात्कार में इवांका ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच कई क्षेत्रों में और तेजी से काम करने की संभावनाएं हैं। इस दिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाखूबी काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: विजय रूपाणी बोले- अब कांग्रेस के पहलू में जा बैठ हैं हार्दिक पटेल

उन्होंने कहा कि GES 2017 के दौरान वह पीएम मोदी से बातचीत करने को लेकर भी उत्साहित हैं। इवांका ने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र होने के नाते भारत आर्थिक विकास की दिशा में बड़ा रोल अदा कर सकता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी ने बताया, 'इसी साल सितंबर में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से न्यूयॉर्क में मिलने का मौका मिला। उस दौरान मैंने उनसे कहा था कि मैं भारत के इतिहास और संस्कृति की दिवानी हूं। साथ ही मैं महिलाओं के विकास को लेकर काम करना चाहती हूं।'

Loading...
Share it
Top