Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

GES: इवांका ने की मोदी की तारीफ, ''चाय बेचने'' पर दिया ये बड़ा बयान

पीएम मोदी और इवांका ट्रंप ने एंटरप्रेन्योरशिप समिट GES समिट का इनॉगरेशन किया।

GES: इवांका ने की मोदी की तारीफ, चाय बेचने पर दिया ये बड़ा बयान
X

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप भारत दौरे पर हैं। इवांका हैदराबाद में इवांका ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट (GES) समिट में हिस्सा लेने पहुंची हैं। पीएम मोदी और इवांका ट्रंप ने एंटरप्रेन्योरशिप समिट (GES) समिट का इनॉगरेशन किया।

इस मौके पर इवांका ट्रंप ने कहा, ‘शुक्रिया। यूएस और 150 देशों की ओर से मैं भारत और हैदराबाद का शुक्रिया अदा करती हूं। हैदराबाद बहुत तेजी से इनोवेशन सिटी की ओर बदल रही है। इस मौके पर उन्होंने पीएम मोदी का भी शुक्रिया आदा किया।
इवांका ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि आपकी उपलब्धि वास्तव में असाधारण है। बचपन में चाय बेचने से लेकर भारत के प्रधानमंत्री बनने तक के सफर अविश्वसनीय है। में आपने सिद्ध कर दिया है कि परिवर्तनकारी परिवर्तन संभव है।
इंवाका ट्रंप ने कार्यक्रम में आगे कहा कि भारत वास्तव में दुनिया भर में हम सभी के लिए एक प्रेरणा है। इस देश ने अपनी अभिनव प्रतिभा और उद्यमी क्षमता के माध्यम से उल्लेखनीय प्रगति की है।
इवांका ट्रंप ने कार्यक्रम के संबोधन में कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि महिला उद्यमियों की पूंजी, नेटवर्क, संसाधन और न्यायसंगत कानूनों तक पहुंच बने। पीएम मोदी के नेतृत्व में उद्यमिता के माध्यम से भारत ने 130 मिलियन लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है।
इवांका ट्रंप ने कहा कि मैं गर्व महसूस कर रही हूं कि मैं ऐसे इवेंट में भाग ले रही हूं जहां 1500 से अधिक महिलाएं एंटरप्रेन्योरशिप में भाग ले रही हैं। इवांका ट्रंप ने आगे कहा अमेरिका में हम महिला एंटरप्रेन्योरशिप को आगे बढ़ाने के लिए कई योजनाओं पर काम कर रहे हैं।
इवांका ट्रंप ने कहा कि जब हमारी महिलाएं सशक्त होगीं, तभी हमारे परिवार और हमारी इकोनॉमी और हमारा समाज पूरी तरह से अपना पूरा सामर्थ्य हासिल कर पाएगा। इवांका ट्रंप ने भारत को स्वतंत्रता के 70 साल पूरे करने पर बधाई दी।
इवांका ने कहा कि पीएम मोदी की लीडकशिप में भारत तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। अपने नई यूनिवर्सिटीज खोली हैं। आपके डॉक्टर्स लाइफ सेविंग मेडिसिन बना रहे हैं। भारत के स्पेसक्राफ्ट चांद और मंगल तक जा रहे हैं। भारत के लोग हमें इंस्पायर कर रहे हैं।
प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि भारत नई खोजों और उद्यमशीलता के लिए एक इनक्यूबेटर रहा है। भारत ने प्राचीन भारतीय ग्रंथ, चरक संहिता ने दुनिया को आयुर्वेद दिया। योग एक और प्राचीन भारतीय नई खोज है। हर दिन 21 जून को योग दिवस का जश्न मनाने के लिए पूरे विश्व एक साथ नजर आता है।
पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमारी सरकार ने कारोबारी माहौल में सुधार के लिए कई अहम कदम उठएं हैं। यही कारण है कि लोगों के कारोबार में कोई परेशानी नहीं आ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हमने आधार बनाया है जो दुनिया का सबसे बड़ा डीजिटल डाटाबेस है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story