Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यहां महज 80 रुपये में खरीदें अपने सपनों का महल, बस करना होगा ये छोटा सा काम

इटली में महज 80 रुपये में मकान मिल रहा है और दुनिया को कोई भी व्यक्ति यहां अपने लिए मकान खरीद सकता है।

यहां महज 80 रुपये में खरीदें अपने सपनों का महल, बस करना होगा ये छोटा सा काम
दुनिया के हर व्यक्ति का सपना होता है कि उसका खुद का घर हो। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों के इस सपने को पूरा करने के लिये 'प्रधानमंत्री आवास योजना' भी शुरु की है। जिसके तहत गरीब लोगों को मकान मुहैया कराये जा रहे हैं।
सोचिये अगर आपको मात्र 80 रुपये में एक घर मिल जाये तो निश्चित ही आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा और आपके खुद का घर होने का सपना अब पूरा हो सकता है यहां हम बात कर रहे हैं इटली की।
जहां महज 80 रुपये में मकान मिल रहा है। और दुनिया को कोई भी व्यक्ति यहां मकान खरीद सकता है। यहां हम आपको इटली के इन सस्ते मकानों के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

इटली का ओलोलाई टाउन-
सांस्कृतिक रूप से समृद्ध इटली के इस इलाके के लोग शहरों की ओर पलायन कर रहे हैं। यहां की आबादी पहले हजारों में थी, जो पिछले 50 सालों में घटकर मात्र 1300 रह गई है। लोग अपने-अपने घरों को छोड़कर चले गये हैं और मकान वीरान पड़े हुये हैं।
इस पर चिंता व्यक्त करते हुये कि यह इलाका घोस्ट टाउन न बन जाये यहां के मेयर ने वीरान पड़े इन मकानों को बेचने का फैसला किया है। वह भी केवल 80 रुपये में। मेयर ने 200 मकानों को बेचने का फैसला किया है।
दुनिया का कोई भी व्यक्ति इन शर्तों का पालन कर खरीद सकता है मकान-
केवल 80 रुपये में यहां मकान खरीदने के लिये दुनिया के किसी भी व्यक्ति को कुछ आसान सी शर्तों का पालन करना होगा। जैसे मकान खरीदने के बाद उसे मकान का जीर्णोद्धार कराना होगा। इसकी रकम स्थानीय सरकार तय करेगी जो 16 लाख रुपये रखी गई है।
दुनियाभर के लोगों ने मकान खरीदने में दिखाई दिलचस्पी-
यहां के स्थानीय प्रशासन के अनुसार यह खबर जानकर दुनियाभर के लोग मकानों के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। अब तक तीन मकान बिक भी चुके हैं। अब देखना है कि बाकी मकान बिकने में कितना टाइम लगेगा और लोग इन मकानों का क्‍या करेंगे। यानी खुद रहेंगे या इसे टूरिस्‍ट्स के लिए किराए पर देंगे।
इसके पहले भी बिके हैं सस्ते मकान-
मकान सस्ते करने का यह पहला कदम नहीं है। इससे पहले भी गांगी के सिसिलियन इलाके के मकान मात्र 65 रुपये में बेचे गये थे। इटली ही नहीं अमेरिका के कुछ एरिया में भी ऐसे मकान बेचे गए थे लेकिन उनकी कीमत कितनी थी इसकी जानकारी नहीं है।
Next Story
Top