Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कश्मीर में हिंसा के लिए इटली से भेजी जा रही मोटी रकम

यह पैसा पीओके से जुड़े लोगों ने भेजा था।

कश्मीर में हिंसा के लिए इटली से भेजी जा रही मोटी रकम
नई दिल्ली. कश्मीर में 20 सितंबर को श्रीनगर को छोड़ का सारी जगह से कर्फ्यू हटा लिया गया था। लेकिन कश्मीर में हिंसा का दौर जारी है। प्रवर्तन निदेशालय ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के छह लोगों के बारे में जानकारी जुटाई है जो जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों के लिए फंडिंग कर रहे हैं। निदेशालय के अनुसार इटली में रहने वाले 6 लोग अलगाववादी नेताओं के जरिए कश्मीर में हिंसा के लिए फंड दे रहे हैं। निदेशालय की ओर से श्रीनगर जिला कोर्ट में दायर की गई चार्जशीट में इस बात का खुलासा हुआ है। यह चार्जशीट 24 अगस्त और 30 अगस्त को दायर की गई थी।

पैसा पीओके से जुड़े लोगों ने भेजा
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, चार्जशीट में कहा गया है कि इटली की फर्म मदीना ट्रेडिंग की ओर से भेजी जाने वाली रकम को दो अलगाववादी नेताओं फिरदौस अहमद शाह और यार मोहम्मद खान ने निकाला था। यह पैसा पीओके से जुड़े लोगों ने भेजा था। ईडी ने अपनी चार्जशीट में शाह और खान को मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी बनाया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने विदेश से आए पैसे का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए किया, जो कि एक तरह से देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने जैसा है।
नेताओं पर उठे सवाल
इन आरोपों से कश्मीरी अलगाववादी नेताओं की भूमिका पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं क्योंकि फिरदौस अहमद शाह, सैयद अली शाह गिलानी की हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के सदस्य और डेमोक्रेटिक पॉलिटिकल मूवमेंट के अध्यक्ष भी हैं। बता दें कि मदीना ट्रेडिंग फर्म के जरिए 26/11 आतंकी हमले के लिए भी पैसा भेजा गया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top