logo
Breaking

इटली के पीएम और मोदी के बीच हुई मीटिंग, इन अहम मुद्दों पर हुई बातचीत

इटली के प्रधानमंत्री पाओलो गेंतिलोनी ने कहा कि दोनों देशों के बीच संबंध पहले से मजबूत हैं।

इटली के पीएम और मोदी के बीच हुई मीटिंग, इन अहम मुद्दों पर हुई बातचीत

इटली के प्रधानमंत्री पाओलो गेंतिलोनी भारत पहुंचे चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गेंतिलोनी के राष्ट्रपति भवन पहुंचने पर उनका स्वागत किया गया। उसके बाद दोनों देशों के पीएम के शिष्टामंड के बीच वार्ता लाप हुई ।

दोनों नेताओं ने शिष्‍टमंडल स्‍तर की वार्ता में हिस्‍सा लिया और 12 भारतीय और 19 इतालवी बिजनेस लीडर्स के साथ भी आर्थिक व निवेश सहयोग को मजबूत बनाने पर चर्चा की।

इटली के प्रधानमंत्री पाओलो गेंतीलोनी ने हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व होटल ताज पैलेस में विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज से मुलाकात की। इससे पहले गेंतीलोनी को राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ़ ऑनर से सम्मानित किया गया।

वहीं दूसरी तरफ गेंतिलोनी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि दोनों देशों के बीच संबंध पहले से मजबूत हैं और अब इन्हें और ज्यादा मजबूत किया जाएगा।

गेंतिलोनी ने आगे कहा कि दोनों देशों के भविष्य के लिए जो सपने हैं वह एक जैसे हैं। इटली के पीएम राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर भी गए।

इटली की तकनीक से बने रक्षा उपकरण और साजो सामान का उपयोग भारत करता है। ऐसे में इटली के प्रधानमंत्री से पीएम नरेंद्र मोदी की चर्चा बेहद महत्वपूर्ण मानी जा सकती है।

Loading...
Share it
Top