Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Facebook डाटा लीक केस: कांग्रेस के सामने पेश हुए जुकरबर्ग, सीनेट ने पूछे तीखे सवाल, देखें वीडियो

जुकरबर्ग पहले भी उपयोगकर्ताओं और जनता से कई बार माफी मांग चुके हैं लेकिन यह उनके करियर में पहली बार है जब वह कांग्रेस के सामने उपस्थित हुए हैं।

Facebook डाटा लीक केस: कांग्रेस के सामने पेश हुए जुकरबर्ग, सीनेट ने पूछे तीखे सवाल, देखें वीडियो
X

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कांग्रेस की दो दिवसीय सुनवाई शुरू होने पर आज निजता संबंधी प्रकरण के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांग ली। इस प्रकरण को लेकर फेसबुक के संबंध में सवाल खड़े हो गये थे।

जुकरबर्ग ने सीनेट की वाणिज्य एवं न्यायपालिका समितियों के सामने अपनी टिप्पणियों की शुरूआत डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति पद के अभियान से जुड़ी डेटा फर्म कैंब्रिज एनालिटिका को चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश में 8.7 करोड़ उपयोगकर्ताओं से निजी जानकारी एकत्रित करने से रोकने में नाकाम रहने की जिम्मेदारी लेते हुए की।

जुकरबर्ग पहले भी उपयोगकर्ताओं और जनता से कई बार माफी मांग चुके हैं लेकिन यह उनके करियर में पहली बार है जब वह कांग्रेस के सामने उपस्थित हुए हैं। वह सदन की ऊर्जा एवं वाणिज्य समिति के सामने भी बुधवार को बयान देंगे। सुनवाई में जुकरबर्ग ने अपनी कंपनी में लोगों का भरोसा बहाल करने का प्रयास किया।

जुकरबर्ग ने कहा कि हमने अपनी जिम्मेदारियों पर पर्याप्त रूप से बड़ा नजरिया नहीं अपनाया और यह बड़ी भूल थी। उन्होंने कहा कि यह मेरी भूल थी और मुझे इसका अफसोस है। मैंने फेसबुक शुरू किया, मैंने इसे चलाया और यहां जो कुछ हुआ, उसके लिए मैं जिम्मेदार हूं।

इसके अलावा कंपनी ने उपयोगकर्ताओं को सतर्क करना भी शुरू किया कि कैंब्रिज एनालिटिका ने उनका डेटा एकत्रित किया है।

इनपुट- एजेंसी

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story